• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर इंटर में एडमिशन का आज आखिरी दिन

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार बोर्ड द्वारा छात्र-छात्राओं के नए सत्र के लिए इंटर में दाखिले की प्रक्रिया शुरू है। राज्य में सभी विद्यार्थी 4 सितंबर तक फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर नामांकन करा सकते हैं। बिहार सेकेंडरी बोर्ड ने पिछले दिनों ही एडमिशन की आखिरी तारीख को बढ़ाया था। वहीं अब विद्यार्थियों में सेकेंड मेरिट लिस्ट को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नामांकन के बाद स्कूलों को बोर्ड के वेबसाइट पर डेटा अपलोड करना होगा। इसके बाद बोर्ड की तरफ से आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बिहार बोर्ड ने तीन लाख विद्यार्थियों का फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम जारी किया था।

bihar secondary board inter admission 2021 on first merit list

वहीं बिहार बोर्ड में इंटर फर्स्ट लिस्ट के तहत नामांकन लेने के बाद स्लाइड अप का आवेदन जिन छात्र-छात्राओं ने किया होगा, उसका नाम भी बोर्ड की तरफ से जारी किया जाएगा। बता दें कि बिहार बोर्ड ने कहा था कि जिन छात्रों को कॉलेज पसंद नहीं है, वो स्लाइड अप के माध्यम से नये कॉलेज का च्वाइस भर सकते हैं। बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि बोर्ड की ओर से सेकेंड लिस्ट कब जारी किया जाएगा।

अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत, परीक्षा शुल्क का भुगतान करेगी सरकारअटल उत्कृष्ट विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत, परीक्षा शुल्क का भुगतान करेगी सरकार

बोर्ड सूत्रों के मुताबिक नामांकन के ला्स्ट डेट खत्म होने के बाद फर्स्ट मेरिट के आधार बचे सीटों की गणना के बाद सेकेंड मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। इसके बाद ही जारी किया जाएगा। बता दें कि बिहार बोर्ड में इंटर में एडमिशन के लिए करीब 17 लाख छात्रों ने आवेदन किया है। बताते चलें कि अब इंटर में एडमिशन के लिए ओएफएसएस के वेबसाइट पर आवेदन करना होता है। इसके बाद बोर्ड की ओर से नाम जारी किया जाता है।

English summary
bihar secondary board inter admission 2021 on first merit list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X