• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ब‍िहार: विधानसभा में विधायक को पुलिस ने जूते से मारा, वीडियो वायरल

|
Google Oneindia News

पटना। विधानसभा में मंगलवार को भारी हंगामे के बीच बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक पेश हुआ। नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे लगाए गए, जिसके बाद सदन को स्थगित कर दिया गया। लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट करके नीतीश सरकार को घेरा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि सदन के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब पुलिस सदन के अंदर आई। एसपी और डीएम मौजूद थे, डीएम ने खुद विधायकों को सदन से घसीटकर बाहर किया, ये काला दिन है। तेजस्वी ने कहा कि लाखों लोग विधायकों को चुन कर भेजते हैं, किसी महिला विधायक के बाल खींचे गए तो किसी विधायक को लात और जूते से मारा गया। इस बीच विधानसभा के बाहर का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस द्वारा व‍िधायक को जूते से मारा गया है।

Bihar Assembly में पुलिस बिल पर चर्चा के दौरान हंगामा, RJD MLA बेहोश | वनइंडिया हिंदी
Bihar Police beat MLA in legislative assembly with shoes video goes viral

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक पर व‍िरोध

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक का मंगलवार को विपक्ष ने सदन में जमकर विरोध किया। इस विधेयक को लेकर सदन के अंदर जबरदस्त हंगामा हुआ। विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहीं महिला विधायक विधानसभा अध्यक्ष के आसन के पास पहुंच गईं। हंगामे को देखते हुए महिला पुलिस बुलाकर विधायकों को बाहर किया गया। स्थिति संभालने के लिए सादे लिबास में पुलिस कर्मियों को विधानसभा के अंदर तैनात किया गया है।

विधायक ने कहा- छाती पर बूट रख कर मारा गया है

बता दें, बिहार विधानसभा में 4:30 बजे के बाद सदन की कार्यवाही होनी थी, लेकिन उससे पहले आरजेडी समेत तमाम विपक्ष के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के गेट पर बैठ गए। अध्यक्ष को बंधक बना लिया, जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाना पड़ा। पुलिस ने विधायकों को बारी-बारी से वहां से हटाया। इस दौरान सड़क पर गिरे विधायक सत्येंद्र ने आरोप लगाया कि डीएम के कहने पर उनके साथ मारपीट की गई। छाती पर बूट रख कर मारा गया है। विधायक का कहना है कि उनकी छाती पर चोट लगी है। उन्होंने कहा कि ये ज्यादती नहीं, लोकतंत्र की हत्या है। अब व‍िधायक को हटाते वक्‍त पुल‍िसकर्मी द्वारा उन्‍हें जूते से मारने का वीडियो वायरल हो गया है।

बिहार विधानसभा में बवाल: तेजस्वी यादव बोले- हमें पीटा गया, काले दिन के रूप में याद करेगी जनता...देखें Videoबिहार विधानसभा में बवाल: तेजस्वी यादव बोले- हमें पीटा गया, काले दिन के रूप में याद करेगी जनता...देखें Video

Comments
English summary
Bihar Police beat MLA in legislative assembly with shoes video goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X