• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः राबड़ी देवी ने भोजपुरी गाने का वीडियो शेयर कर मचा दिया बवाल, आमने-सामने हुई आरजेडी और जेडीयू

|

पटना। देश के अलग-अलग राज्यों से प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। इस दौरान कई ऐसी घटनाएं सामने आईं, जिसने हम सभी को भावुक कर दिया। वहीं राज्य में मजदूरों को लेकर सियासी हमला भी तेज है। ऐसे में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने एक वीडियो शेयर कर इस हवा को और तेज कर दिया। राबड़ी देवी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बाहर रहने वाले मजदूरों की बदहाली दिखाई गई है।

bihar patna former cm rabri devi shared song video on twitter

राबड़ी देवी ने फिल्म भोर के एक गाने का वीडियो शेयर किया है। इस गीत में बिहार के प्रवासी मजदूरों के दुखों को दिखाया गया है। इस गाने में पलायन का दर्द, भूख से तड़पती हकीकत और किसानों की वो व्यथा है, जिसमें वह अन्न तो उपजाता है, लेकिन उसके घर में अनाज का एक दाना तक नहीं होता है। इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद सियासी बवाल शुरू हो गया है।

राबड़ी देवी के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए जेडीयू के प्रवक्त राजीव रंजन ने कहा कि पलायन और बिहार में फैक्ट्री न लगने का जिम्मेदार कांग्रेस और आरजेडी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि साल 1950 से कांग्रेस की नीतियों के कारण पलायन की समस्या बनी हुई है। इसके बाद 1992 में कांग्रेस ने नियम बदले तब तक लालू की सरकार आ गई, बचे-खुचे लोग लालू सरकार में बिहार से पलायित हो गए।

वहीं, शेयर किए गए वीडियो के बाद सियासी घमासान में आरजेडी भी मैदान में सामने आ गई है। आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार सरकार जालिम और बेदर्द है। अपनी नाकामियों को आरजेडी और कांग्रेस पर थोप रही। हमने काम नहीं किया था तो जनता ने हटा दिया. पिछले 15 सालों में एनडीए ने क्या किया ये बताए? एनडीए की सरकार पूरी तरह फेल है।

जयपुर में फंसे बिहार के मजदूरों की दास्तां, आरोप-'हमारी कोई नहीं ले रहा सुध', खाने के लिए भी छीना-झपटी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar patna former cm rabri devi shared song video on twitter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X