• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पटनाः मस्जिदों से पकड़े गए जमाती भेजे गए जेल, वीजा नियमों का किया था उल्लंघन

|

पटना। बिहार पुलिस ने दीघा व फुलवारीशरीफ से पकड़े गये 17 जमातियों को आखिरकार पुलिस ने सोमवार को बेऊर जेल भेज दिया। ये सभी जमाती में किर्गिस्तान, कजाकिस्तान व मलेशिया से टूरिस्ट वीजा पर पटना आकर धार्मिक प्रचार करते वक्त दीघा व फुलवारीशरीफ से पकड़े गये थे। पुलिस ने जिनको जेल भेजा है उनमें 9 किर्गिस्तान, एक कजाकिस्तान और सात मलेशिया के रहने वाले हैं।

bihar patna 17 jamati send to prison in violation of visa norms

पकड़े गए सभी जमातियों के ऊपर वीजा के नियमों का उल्लंघन करने के साथ-साथ पुलिस प्रशासन को जानकारी न देने और फार्म सही से नहीं भरने का आरोप है। 17 में से 10 जमातियों के विरुद्ध वीजा उल्लंघन के मामले में दीघा थाने और सात के खिलाफ फुलवारीशरीफ थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते असर के बीच जब लॉकडाउन घोषित किया गया तो 10 जमाती दीघा के गेट नंबर 74 स्थित कुजी मस्जिद में जाकर छिपे हुए थे। वहीं सात जमाती फुलवारीशरीफ के अल्वा कॉलोनी में छिपे हुए थे। लोगों द्वारा काफी हंगामा करने के बाद दीघा पुलिस ने मस्जिद में छिपे दसों जमातियों तथा फुलवारीशरीफ पुलिस ने 7 जमातियों को 23 मार्च को पकड़ा था।

इसके बाद सभी जमातियों को पटना एम्स भेजा गया। जहां तीन बार की जांच में सभी जमातियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। बावजूद इसके फुलवारीशरीफ के सातों जमातियों को संगी मस्जिद में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया। इसी तरह दीघा से गिरफ्तार किए गये जमाती भी एक जगह क्वारंटाइन किये गये थे। इस दौरान की जांच में पकड़े सभी जमाती वीजा के नियमों का उल्लंघन करते पाये गये।

कोर्ट से न्यायिक अभिरक्षा में सभी जमातियों को रात करीब नौ बजे बेऊर जेल ले जाया गया। यहां गेट पर सभी जमातियों की हेल्थ स्क्र्रींनग की गई। जेल अधीक्षक जवाहर लाल प्रभाकर ने कुल 17 जमातियों के जेल आने की पुष्टि की और बताया कि इन सभी जमातियों को अलग वार्ड में रखा जाएगा।

संजय सिंह, आईजी रेंज ने बताया कि जेल भेजे गये जमातियों का वीजा जून तक वैध था, लेकिन ये सभी टूरिस्ट वीजा पर यहां आए थे। ऐसे में उनके द्वारा धार्मिक प्रचार नहीं किया जा सकता था। यही नहीं उनके द्वारा फॉर्म सी भरा नहीं गया था। इस आरोप में एफआईआर दर्ज कर इन जमातियों को जेल भेजा गया है।

भीलवाड़ा में अब सरकारी स्कूल टीचर कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से पैदल चलकर शहर में पहुंचा जमाती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar patna 17 jamati send to prison in violation of visa norms
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X