कंदील बलोच: पाक की बोल्ड मॉडल, जिसकी 'अश्लील' वीडियो ने भाइयों को बना दिया जान का दुश्मन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। एक साल पहले 15 जुलाई 2016 को पाकिस्तान में कंदील बलोच नाम की लड़की की उसके ही भाइयों ने हत्या कर दी थी। कंदील की मौत पर दुनियाभर में चर्चा हुई क्योंकि कंदील अपनी मौत से पहले एक मशहूर चेहरा बन चुकी थी।

भाइयों ने 'इज्जत' के लिए ली थी जान

भाइयों ने 'इज्जत' के लिए ली थी जान

कंदील बलोच दो साल में ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत और दुनिया के दूसरे देशों में भी मशहूर हो गई थी। उसकी वीडियो और तस्वीरों पर आपत्ति और हंगामा उसे लगातार मशहूर कर रहा था। उसके बयान भी लगातार उसके सुर्खियों में बनाए रखते थे। ये सब उसके भाइयों को पसंद नहीं आया और एक वीडियो में कंदील के अश्लील डांस को देख उन्होंने उसे मार दिया।

पाकिस्तान आइडियल से भगाई गई थीं कंदील

पाकिस्तान आइडियल से भगाई गई थीं कंदील

कंदील बलोच का असली नाम फौजिया अजीम था और पहली बार उन्हें तब लोगों ने जाना जब वो 2013 में पाकिस्तान आइडल के ऑडिशन में गईं। जो लोग ऑडिशन ले रहे थे, उन्हें कंदील का गाना बिल्कुल पंसद नहीं आया और उन्होंने कंदील को रिजेक्ट कर दिया। यहां कंदील ने कैमरे के सामने ही जजों को इतना सुनाया कि वो कई लोगों की निगाह में आ गईं और उनके एक नए सफर की शुरुआत हो गई।

सोशल मीडिया से मिली पहचान

सोशल मीडिया से मिली पहचान

धीरे-धीरे सोशल मीडिया से एक गांव की लड़की को पहचान मिलना शुरू हुआ और वो मशहूर चेहरा हो गईं। उसके डबस्मैश मशहूर हुए और फिर वो टीवी और मॉडलिंग में भी आ गईं। सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी, इमरान खान, विराट कोहली पर टिप्पणी कर वो खूब चर्चा में आईं।

वीडियो ने ली जान

वीडियो ने ली जान

बीते साल 7 जुलाई को कंदील ने म्यूजिक वीडियो 'बैन' यूट्यूब पर अपलोड किया गया। वीडियो बेहद वायरल हुआ। ये वीडियो उसके भाइयों को पसंद नहीं आया, कई लोगों ने इसकी आलोचना की।

कंदील को भी अपने विरोध का अंदाजा था इसलिए उसने फेसबुक पर लिखा 'इससे फर्क नहीं पड़ता कि मुझे कितनी बार कुचला जाएगा। मैं लड़ूंगी क्योंकि कंदील वन वुमन आर्मी है. कंदील उन औरतें के लिए मिसाल है, जिन्हें समाज दबाता रहा है। मैं कामयाबी हासिल करती रहूंगी और मुझे मालूम है कि आप मुझसे नफरत करते रहेंगे। मुझे किसी चीज से फर्क नहीं पड़ता।'

उनको 15 जुलाई को कत्ल कर दिया गया लेकिन उनकी फेसबुक पर लिखी बात सही साबित हुई और कंदील जीते जी जो ना कर सकी वो मौत के बाद हुआ। पाकिस्तान सरकार उनकी मौत के बाद ऑनर किलिंग के खिलाफ बिल लाई। हजारों लोग दुनियाभर में इस लड़की के लिए मोमबत्तियां लेकर उतरे जो कुछ दिन पहले तक उसे संजीदगी से नहीं लेते थे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Qandeel Baloch How she became unforgettable after murdered
Please Wait while comments are loading...