• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में पकड़े गए 'जासूस' कबूतर के पाकिस्‍तानी मालिक ने पीएम मोदी से मांगी मदद

|

सियालकोट। पिछले दिनों जम्‍मू कश्‍मीर में बॉर्डर के करीब स्‍थानीय नागरिकों ने एक कबूतर को पकड़ा था। अब इस कबूतर का मालिक सामने आया है और उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि उसका कबूतर उसे वापस कर दिया जाए। पाकिस्‍तान के अखबार डॉन की तरफ से इस बाबत जानकारी दी गई है। इस कबूतर को पाकिस्‍तान बॉर्डर के करीब कठुआ जिले के लोगों ने पकड़ा था। पुलिस को इसके पंजों में एक रिंग भी मिली थी जिस पर एक कोड लिखा हुआ था।

यह भी पढ़ें-नेपाली आर्मी चीफ ने भारत विरोधी आदेश को मानने से किया इंकार

जासूस नहीं है कबूतर

जासूस नहीं है कबूतर

सोमवार कबूतर को कठुआ जिले के गांव मनयारी गांव के लोगों ने पकड़ा था। डॉन अखबार के मुताबिक इस कबूतर के मालिक का नाम हबीबुल्‍ला है और यह बॉर्डर के दूसरी तरफ गांव बग्‍गा-शंकरगढ़ का रहने वाला है। हबीबुल्‍ला ने डॉन के साथ बातचीत में कहा है कि कबूतर का जोड़ा है और जोड़े का एक कबूतर उड़कर भारत में चला गया है। दूसरा कबूतर उसके पास ही है। हबीबुल्‍ला ने कहा, 'यह मेरा कबूतर है और पालतू कबूतर है। यह आतंकवादी नहीं हो सकता है और न ही जासूस है।'

बिछड़ गया है अपने साथी से

बिछड़ गया है अपने साथी से

हबीबुल्‍ला की उम्र 42 साल है और उनका कहना है कि उनका घर बॉर्डर से बस चार किलोमीटर है। हबीबुल्‍ला नारोवाल जिस गांव में रहते हैं वह पाकिस्‍तान के नारोवाल जिले में आता है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच पंजाब और सियालकोट सेक्‍टर के बीच बॉर्डर पड़ता है। हबीबुल्‍ला का कहना है कि जो कबूतर भारत ने पकड़ा है वह मादा है और अपने साथी से बिछड़ गया है। उन्‍होंने कहा कि जो रिंग उसके पंजो में पुलिस को मिली है उस पर एक कोड है।

सम्‍मान के साथ लौटाने की गुजारिश

सम्‍मान के साथ लौटाने की गुजारिश

हबीबुल्‍ला के मुताबिक वह उनका मोबाइल फोन नंबर है और कोई भी उसमें पाकिस्‍तान का कोड लगाकर उनसे बात कर सकता है। उन्‍होंने कहा कि तो जब पाकिस्‍तान, भारत के पायलट को लौटा सकता है तो उनके कबूतर को भी सम्‍मान के साथ लौटाया जाना चाहिए। हबीबुल्‍ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि कबूतर को पूरे प्रोटोकॉल के साथ लौटाया जाए। सोमवार को जब कठुआ जिले में यह कबूतर मिला था तो वह गुलाबी रंग में रंगा हुआ था।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस कर रही मामले की जांच

कठुआ पुलिस के एसएसपी शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं है कि यह कबूतर कहां से आया है। उन्‍होंने कहा कि इसे स्‍थानीय लोगों ने बॉर्डर पर चाहरदीवारी के करीब पकड़ा था। एसएसपी शैलेंद्र के मुताबिक उसके पंजों में एक रिंग भी मिली जिस पर कोड वर्ड लिखा था। उन्‍होंने इस मामले की जांच जारी है। हबीबुल्‍ला ने कहा है कि उन्‍हें कबूतर पालने का शौक है और उनके पास कुछ और कबूतर भी हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistani man appeals India to returs spy pigeon says code on its leg is his mobile phone number.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X