• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्‍तान में रखी गई नींव, इमरान के साथ भारत के दो मंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद

|
    Kartarpur Corridor: Pakistan PM Imran Khan ने किया शिलान्यास । वनइंडिया हिंदी

    करतारपुर। पाकिस्‍तान में बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखी गई। इस मौके पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के अलावा पाकिस्‍तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा मौजूद थे। वहीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत तौर बादल और हरदीप सिंह पुरी के साथ कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कार्यक्रम में शिरकत की। पाकिस्‍तान इस कॉरिडोर के तहत चार किलोमीटर लंबी सड़क बनाएगा। सोमवार को भारत ने इस कॉरिडोर का शिलान्‍यास किया है। पंजाब के गुरदासपुर में डेरा सच्‍चा सौदा में उपराष्‍ट्रपति वैंकेया नायडू ने कॉरिडोर की नींव रखी थी जिसमें पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे।

    kartarpur-corridor-200.jpg

    अगले वर्ष नवंबर में खुलेगा कॉरिडोर

    इस कॉरिडोर को अगले वर्ष नवंबर में श्रद्धालुओं को खोला जाएगा। मौके पर मौजूद कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अब समय आ गया है जब दोनों देशों को आगे बढ़ना होगा। उन्‍होंने कहा, 'उनके पिता उन्‍हें बताते थे कि पंजाब मेल लाहौर तक जाती है। मेरा मानना है कि यह पेशावर से आगे अफगानिस्‍तान तक जा सकती है।' सिद्धू ने कहा कि इतिहास, पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान को एक ऐसे पीएम के तौर पर दुनिया याद रखेगी जिन्‍होंने सिखों के लिए 70 वर्षों के इंतजार को खत्‍म करने का काम किया है। पाक की तरफ से भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन व्यस्‍तता के चलते उन्‍होंने शिरकत करने से इनकार कर दिया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pakistan opens Kartarpur Corridor Imran Khan along with army chief General Qamar Javed Bajwa attend the event along with Indian ministers.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X