• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शुगर मिल मामला: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ गिरफ्तार

|
    Pakistan के पूर्व Prime Minister Nawaz Sharif सलाखों के पीछे, NAB ने किया गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी

    लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी ये गिरफ्तारी चौधरी शुगर मिल मामले में की गई है। इससे पहले नैब ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। फिलहाल नवाज शरीफ अल-अजीजिया मामले में सात साल की कैद की सजा काट रहे हैं।

    nawaz

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नैब शुक्रवार को शरीफ को जवाबदेही अदालत में पेश भी कर सकता है, ताकि उनकी रिमांड मांगी जा सके। चौधरी शुगर मिल का मामला धन शोधन से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि लाहौर ब्यूरो की एक टीम कोट लखपत जेल में शरीफ से मुलाकात करेगी। यहां से उन्हें जवाबदेही अदालत में ले जाया जाएगा।

    शरीफ जिस मामले में सात साल की सजा काट रहे हैं, वो भ्रष्टाचार से जुड़ा है। इससे पहले 8 अगस्त को जवाबदेही ब्यूरो ने चौधरी शुगर मिल मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज और भतीजे यूसुफ अब्बास को भी गिरफ्तार किया था। इन्हें अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर रखा जाएगा। मरियम पर नैब ने चीनी मिलों के शेयरों की बिक्री और खरीद की आड़ में धन शोधन में शामिल होने का आरोप लगाया है।

    नैब का कहना है कि साल 2008 में मरियम मिलों की सबसे बड़ी शेयरधारक बन गई थीं। उनके पास 12 मिलियन से अधिक के शेयर थे और संपत्ति भी उनकी आय से काफी अलग थी। जांच के दौरान यह पता चला था कि विदेशियों के लिए शेयर जारी करने के नाम पर 2001 से 2017 तक मिलों में भारी निवेश किया गया था।

    सूत्रों के मुताबिक जांचकर्ताओं का कहना है कि विदेशियों के नाम का इस्तेमाल कर कंपनी में भारी निवेश किया जाता था। फिलहाल ब्यूरो सभी की कथित धन शोधन और संपत्ति के साधनों से परे संपत्ति की जांच कर रहा है।

    जन्मदिन विशेष: इन चार मामलों में युवा अभिनेताओं को आज भी टक्कर देते हैं अमिताभजन्मदिन विशेष: इन चार मामलों में युवा अभिनेताओं को आज भी टक्कर देते हैं अमिताभ

    English summary
    National Accountability Bureau (NAB) authorities have arrested former Prime Minister Nawaz Sharif in Chaudhry Sugar Mills case.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X