• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिंदा है जैश का सरगना मसूद अजहर, 10 मिनट की ऑडियो क्लिप में इस बार पाकिस्‍तान सरकार को दी धमकी

|

इस्‍लामाबाद। पिछले दिनों जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर की मौत को लेकर कई तरह की अफवाहें देश में उड़ी थीं। बुधवार को अजहर ने अपनी एक ऑडियो क्लिप रिलीज कर इन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है। अजहर की इस क्लिप को जैश के कई ग्रुप्‍स पर रिलीज किया गया है जो कि पूरी तरह एनक्रिप्‍टेड हैं। इस क्लिप के साथ ही जैश सरगना ने साबित कर दिया है कि वह अभी जिंदा है और भारत के खिलाफ साजिशों को अंजाम देता रहेगा।

यह भी पढ़ें-आर्मी ऑफिसर के एक थप्‍पड़ पर ही जैश सरगना अजहर ने उगल दिए थे पाकिस्‍तान के सारे राज

अजहर को याद आए भारत की जेल के दिन

अजहर को याद आए भारत की जेल के दिन

यह ऑडियो क्लिप 10 मिनट से कुछ ज्‍यादा की है। इस क्लिप में अजहर ने उस समय का जिक्र किया है जब उसे भारत की जेल में रखा गया था। मौलाना मसूद अजहर को 90 के दशक में गिरफ्तार करके जम्‍मू की कोटल बहावल जेल में रखा गया था। अजहर की मानें तो पाकिस्‍तान, भारत के दबाव में आकर कार्रवाई कर रहा है। इस ऑडियो क्लिप को चार मार्च को रिकॉर्ड किया गया था। इस ऑडियो क्लिप में कहा गया है, 'मेरी मौत के बारे में काफी खबरें हैं लेकिन सिर्फ अल्‍लाह तय करेगी कि मैं कब तक जीऊंगा और कब मरूंगा।' अजहर ने यह भी कहा है कि वह संगठन के काम के साथ बहुत करीब से जुड़ा हुआ है।

पाक को धमकाया, दबाव में काम करना बंद करो

पाक को धमकाया, दबाव में काम करना बंद करो

अजहर ने इसके साथ ही एक नई धमकी भी दी है। उसने मुसलमानों और मदरसों पर हो रहे हमलों को रोकने के लिए कहा है। उसने कहा है, 'खुदा से डरना चाहिए।' अजहर की मानें तो पाकिस्‍तान में रह रहे लिबरल्‍स मदरसों पर हमले करा रहे हैं और उसने इन लोगों को चेतावनी भी दी है। अजहर ने पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पर भी हमला बोला। कुरैशी ने कहा था कि उनके अधिकारी जैश के संपर्क में हैं। अजहर के मुताबिक कुरैशी दबाव में आकर यह बात कह रहे हैं जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। अजहर ने कहा है कि पाकिस्‍तान की सरकार को जैश को वैसे ही स्‍वीकारना पड़ेगा जैसा कि वह है।

विदेश मंत्री बोले पाक में ही है अजहर

विदेश मंत्री बोले पाक में ही है अजहर

कुरैशी ने पिछले हफ्ते कहा था कि जैश का मास्‍टरमाइंड मौलाना मसूद अजहर पाकिस्‍तान में ही है। उन्‍होंने यह भी कहा था कि अजहर की तबियत काफी खराब है और वह अपने घर से बाहर निकलने में भी असमर्थ है। कुरैशी ने यह बात सीएनएन कको दिए इंटरव्‍यू में कही थी। कुरैशी के मुताबिक अगर भारत चाहता है कि मसूद अजहर पर कार्रवाई हो तो उसे ऐसे सुबूत मुहैया कराने होंगे जो पाकिस्‍तान की अदालत में 'मान्‍य' हों। उनके इस बयान के बाद ही ये खबरें आने लगी थीं कि मसूद अजहर की मौत हो गई है।

सेना ने कहा जैश पाक में नहीं

सेना ने कहा जैश पाक में नहीं

बुधवार को जब यह ऑडियो क्लिप रिलीज हो रही थी तो पाकिस्‍तान सेना की ओर से भी एक बयान जारी किया जा रहा था। इस बयान को पाक सेना की मीडिया विंग आईएसपीआर की ओर से जारी किया गया था। इसके मुताबिक जैश-ए-मोहम्‍मद पाकिस्‍तान में है ही नहीं। आईएसपीजी के डीजी, मेजर जनरल आसिफ गफूर की ओर से यह बात कही गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jaish-e-Mohammed chief Maulana Masood Azhar releases a new audio clip quashes his death rumours.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X