• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओसामा बिन लादेन का नाम लेकर डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, पाकिस्‍तान ने अमेरिका के लिए किया ही क्‍या है

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्‍तान को फटकार लगाई है। ट्रंप ने कहा है कि पाकिस्‍तान ने अमेरिका के लिए कुछ नहीं किया है बल्कि आतंकियों को सुरक्षित पनाहगार देकर बस उसका सिरदर्द ही बढ़ाया है। ट्रंप ने रविवार को यह बात उस समय कही है जब वह अपने प्रशासन के उस फैसले को सही करार दे रहे थे जिसमें पाकिस्‍तान की आर्थिक मदद को रोकने का कदम उठाया गया था। आपको बता दें कि इस वर्ष अमेरिका ने पाकिस्‍तान को मिलने वाली दो बिलियन डॉलर की मिलिट्री मदद को रोकने का ऐलान किया था। ट्रंप ने एक बार फिर से आसोमा बिन लादेन का जिक्र किया और पाक को बताया कि किस तरह से इसकी सरजमीं पर आतंकी सक्रिय हैं।

लादेन पाक में था और पाक अमेरिका से मदद ले रहा था

लादेन पाक में था और पाक अमेरिका से मदद ले रहा था

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने आतंकियों को सुरक्षित पनाह देने के लिए फिर से पाकिस्‍तान पर निशाना साधा। ट्रंप ने कहा पाकिस्‍तान ने उन एजेंट्स को पनाह दी जिन्‍होंने अफगानिस्‍तान में कई अमेरिकी नागरिकों की हत्‍या की। ट्रंप ने फॉक्‍स न्‍यूज को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'ओसामा बिन लादेन पाकिस्‍तान में रह रहा था और अमेरिका, पाक की मदद कर रहा था।' रविवार को ऑन एयर हुए इस इंटरव्‍यू में ट्रंप ने कहा, 'हम पाकिस्‍तान को एक वर्ष में करीब 1.3 बिलियन डॉलर की मदद दे रहे हैं, जो अब उन्‍हें और नहीं मिलेगी। मैंने इस मदद को इसलिए बंद कर दिया क्‍योंकि उन्‍हें हमारे लिए एक छोटा सा काम भी नहीं किया है।' जिस समय लादेन मारा गया था उस समय भी सबसे पहले ट्रंप ने पाक पर आतंकियों को पनाह देने के लिए हमला बोला था।

पाकिस्‍तान को मालूम था कहा है लादेन

पाकिस्‍तान को मालूम था कहा है लादेन

ट्रंप ने कहा, 'आपको पता है पाकिस्‍तान में हर किसी को मालूम था कि लादेन वहां पर रह रहा है। वह पाक की मिलिट्री एकेडमी के एकदम सामने रह रहा था।' ट्रंप ने यहां पर एबट्टाबाद के उस बड़े से घर का जिक्र किया जहां पर लादेन रह रहा था और जिसे साल 2011 में अमेरिकी सील कमांडो ने मार गिराया। पाकिस्‍तान हर बार इस बात से इनकार करता आया था कि लादेन पाक की मिलिट्री एकेडमी के करीब स्थित घर में रह रहा था लेकिन अमेरिका को कभी भी उसकी बातों पर भरोसा नहीं हुआ। अमेरिका आज भी मानता है कि पाक में हर किसी को इस बात का बखूबी जानकारी थी कि लादेन वहीं पर है। अमेरिका हर बार यह बात कहता आया है कि पाक की सरजमीं से आतंकी भारत और अफगानिस्‍तान के खिलाफ आतंकी हमलों को अंजाम दे रहे हैं।

ट्रंप ने पाक को दी नई चेतावनी

ट्रंप ने पाक को दी नई चेतावनी

ट्रंप ने इसके साथ ही पाक को चेतावनी भी दी कि आने वाले दिनों में आतंकियों को शरण देने की वजह से उसे काफी कुछ खोने के लिए तैयार रहना होगा। ट्रंप ने कहा कि पाकिस्‍तान ने अमेरिका के लिए एक भी अच्‍छा काम नहीं किया है बल्कि अरबों डॉलर हासिल किए हैं। अमेरिका ने इस वर्ष की शुरुआत में पाकिस्‍तान को मिलने वाली अरबों डॉलर की मदद को बंद कर दिया है। पाकिस्‍तान ने अपनी सरजमीं पर मौजूद आतंकियों के खिलाफ कोई भी निर्णायक कार्रवाई नहीं की और इसकी वजह से अमेरिका को यह कदम उठाना पड़ा। ट्रंप प्रशासन की ओर से तब से ही लगातार पाक को यह कहा जा रहा है कि अगर उसे अपने संबंध सुधारने हैं तो फिर उसे काउंटर-टेररिज्‍म पर कड़े कदम उठाने होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US President Donald Trump has slammed Pakistan and said that They did not do a damn thing for US.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X