• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में पावर ब्लैकआउट, कराची से लेकर इस्लामाबाद तक कई शहर अंधेरे में डूबे

|

Blackout In Pakistan: पाकिस्तान के कई बड़े प्रमुख शहरों में देर रात बिजली गुल हो गई। जिसके बाद पाकिस्तान इस्लामाबाद, मुल्तान, कराची, लाहौर, पेशावर, जैसे कई शहर पूरी रात अंधेरे में रहें। पाकिस्तान के डॉन न्यूज के मुताबिक, लगभग पूरे देश में अचानक पावर ब्लैकआउट हुआ। जिसके बाद ट्विटर पर हैशटैग #blackout ट्रेंड कर रहा था। बताया जा रहा है कि एक तकनीकी खराबी की वजह से ब्लैकआऊट हुआ। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर पर ट्वीच कर सूचना दी। मंत्रालय ने लिखा, पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट हुई, जिसकी वजह से देशव्यापी ब्लैकआउट हुआ।

Blackout In Pakistan
    Pakistan में बिजली गुल,Karachi से लेकर Islamabad तक कई शहर अंधेरे में डूबे | वनइंडिया हिंदी

    मंत्रालय की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक यह तकनीकी खामी 11 बजकर 41 मिनट पर हुई। मंत्रालय ने ट्वीट में लोगों से संयम बरतने की भी अपील की थी।

    वहीं इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट कर जानकारी दी कि नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम (NTDC) की ट्रिपिंग के कारण पावर ब्लैकआउट हुआ है। उन्होंने ये भी कहा कि थोड़ी देर में सबकुछ ठीक हो जाएगा। वहीं NTDC की टीमें राष्ट्रीय वितरण प्रणाली की फ्रीक्वेंसी गिरावट आने की वजह का पता लगा रही है।

    वहीं पाकिस्तनी पीएम के सहायक शाहबाज गिल ने बताया कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब और उनकी पूरी टीम इस पावर ब्लैकआउट पर काम कर रही है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट की मानें रात को लगभग दो बजे कुछ शहरों में बिजली की बहाली की गई।

    इसी बीच ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में #blackout ट्रेंड कर रहा है। ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में बिजली गुल हुई हो। इससे पहले भी साल 2015 में ऐसा हुआ था। जब तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के पाकिस्तानियों को रहना पड़ा था।

    ये भी पढ़ें- हांगकांग में 55 नेताओं की गिरफ्तारी, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा सहित कई देशों ने की निंदा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Blackout In Pakistan After National Power Grid Breakdown
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X