• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गौतमबुद्ध नगर की सभी सीमाएं की गईं सील, जेपी स्पोर्ट्स सिटी परिसर को कब्जे में लिया

|

गौतमबुद्ध नगर। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए केंद्र सरकार के 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा के बाद प्रवासी मजदूरों का अपने घरों की तरफ पलायन बढ़ता देख सभी राज्यों की सीमाएं सील करने का निर्देश दिया गया है। केंद्र ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि अगर कोई भी व्यक्ति लॉक डाउन तोड़ता है तो उसे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा जाए। इस निर्देश के बाद से ही गौतमबुद्ध नगर में इसका कड़ाई से पालन करना शुरू कर दिया गया है।

uttar pradesh boundaries of gautam budh nagar to be sealed

नोएडा में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स ने सड़क पर पैदल मार्च किया। वहीं लोगो को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखने के लिए जेपी स्पोर्ट्स सिटी परिसर को कब्जे में लिया। नोएडा में लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने के लिए सड़कों पर पैदल मार्च कर रहे पैरामिलिट्री फोर्स के जवान ने अनाउंसमेंट किया कि कोई भी व्यक्ति सड़क पर बेवजह टहलता हुआ नजर आया तो उसके खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिले की सभी सीमाएं सील की जा रही हैं।

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जिला प्रशासन ने पीड़ितों के इलाज के साथ ही संदिग्ध मरीजों को क्वांटाइन करने के सभी बंदोबस्त कर लिए हैं, लेकिन जिस तरह से बीमारी अपने पांव पसार रही है, उसके मद्देनजर प्रशासन तैयारियां करने में जुटा हुआ है। डीएम ने बताया कि इन्हीं चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने विशेषाधिकार का इस्तेमाल करते हुए मरीजों के उपचार, भोजन और रहने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे स्थित जेपीएसआई स्पोर्ट्स सिटी को उसके भवन और अन्य संसाधनों के साथ अग्रिम आदेश तक उपयोग में लिया है।

Assam: कोरोना से बचाव के लिए डॉक्टर ने ली थी मलेरिया की दवा, हार्ट अटैक से मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh boundaries of gautam budh nagar to be sealed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X