• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वो 5 महिला IAS जो साल 2020 में रहीं सुर्खियों में, किसी ने मारे थप्पड़ तो किसी की टूटी लव मैरिज

|

नई दिल्ली। सबसे ज्यादा संकटभरा साल 2020 बीत गया है। सालभर अनेक लोग सुर्खियों में रहे। उन्हीं में शामिल हैं ये पांच महिला आईएएस अधिकारी। इनमें से किसी ने भाजपा नेता के सरेआम थप्पड़ जड़ दिया तो किसी की शादी टूटने की खबरें चर्चा में रही।

IAS Tina Dabi, Soumya Pandey, Nidhi Nivedita, Rani Nagar, Shailaja Sharma was trending in 2020

उस आईएएस को भी देश कभी नहीं भूल सकेगा जो कोरोना महामारी के चलते अपनी 22 दिन की बेटी को गोद में लेकर कार्यालय में काम करती नजर आईं। इस्तीफा देने के अलावा जिनकी गला दबाकर हत्या की कोशिश हुई वो महिला आईएएस भी टेंड में रहींं।

आईएएस टीना डाबी-अतहर आमिर खान का तलाक केस

आईएएस टीना डाबी-अतहर आमिर खान का तलाक केस

यूपीएससी 2015 की टॉपर और राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी साल 2020 में दो वजहों से सुर्खियों रही। मई माह में भीलवाड़ा में उपखंड अधिकारी रहते हुए टीना डाबी ने कोरोना के खिलाफ जबरदस्त रणनीति बनाई थी। नतीजा यह रहा कि कोरोना वायरस को काबू में करने के मामले में भीलवाड़ा देशभर में मॉडल बना। वहीं, नवंबर में टीना डाबी और उनके आईएएस पति अतहर आमिर खान ने जयपुर फैमिली कोर्ट में तलाके के लिए अर्जी दी। यूपीएससी में पहला और दूसरा स्थान करने वाले टीना डाबी व अतहर आमिर ने वर्ष 2018 में लव मैरिज की थी।

सुरक्षा का हवाला आईएएस रानी नागर ने दिया था इस्तीफा

सुरक्षा का हवाला आईएएस रानी नागर ने दिया था इस्तीफा

यूपीएससी 2014 बैच की आईएएस अधिकारी रानी नागर उस वक्त चर्चा में आई जब 17 अप्रैल 2020 को जारी एक वीडियो में उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कुछ हो जाए या वो लापता हो जाएं तो उनके इस वीडियो को बतौर बयान सीजेएम चंडीगढ़ की अदालत में विचाराधीन केस में दर्ज कराया जाए।

फिर रानी नागर ने खुद की सुरक्षा का हवाला देकर चार मई को अपने पद से इस्तीफा देकर अपने घर गाजियाबाद लौट गई थीं। वे 7 मार्च 2020 से हरियाणा में निदेशक अर्काइव का जिम्मा संभाल रही थीं।

 जब आईएएस निधि निवेदिता ने जड़ दिया था थप्पड़

जब आईएएस निधि निवेदिता ने जड़ दिया था थप्पड़

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में जनवरी 2020 में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में रैली निकाली जा रही थी। रैली में कथित तौर पर भाजपा के एक स्थानीय नेता द्वारा अभद्रता करने पर राजगढ़ की तत्कालीन जिला कलेक्टर निधि निवेदता ने थप्पड़ जड़ दिया था, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से बगावत के चलते मार्च में कमलनाथ की सरकार गिर गई और भाजपा के शिवराज सिंह चौहान फिर सत्ता में आए। चौहान ने सीएम की शपथ लेने के अगले ही दिन निधि निवेदिता का राजगढ़ से तबादला कर दिया था।

 22 दिन की बेटी को गोद में ड्यूटी पर लौटीं आईएएस सौम्या पांडे

22 दिन की बेटी को गोद में ड्यूटी पर लौटीं आईएएस सौम्या पांडे

वर्ष 2017 बैच की आईएएस अधिकारी सौम्या पांडे मूलरूप से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वालीं हैं। अक्टूबर 2020 में यूपी के गाजियाबाद जिले के मोदीनगर में एसडीएम पद पर रहते हुए कोरोना काल में अपना कर्तव्य बखूबी निभाया। इस दौरान उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया था। सौम्या ने बेटी को जन्म देने के महज 22 दिन बाद ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी। बेटी के साथ ड्यूटी करते हुए उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

आईएएस शैलजा शर्मा का गला दबाकर हत्या का प्रयास

आईएएस शैलजा शर्मा का गला दबाकर हत्या का प्रयास

नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड आत्मकुंज कॉलोनी निवासी डॉ वागीशचंद्र शर्मा की बेटी शैलजा शर्मा बिहार कैडर की वर्ष 2013 बैच की आईएएस अफसर हैं। अगस्त 2020 में आईएएस शैलजा शर्मा राजधानी पटना सचिवालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर रहते हुए आरोप लगाया कि गुरुग्राम में रीजनल लेबर कमिश्नर पद पर कार्यरत उनके पति राजीव नैन ने मारपीट की और गला दबाकर हत्या का प्रयास किया। ​पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था।

तीन सगी बहनों ने पास की UPSC परीक्षा, 2 IAS व तीसरी बनी IRS, अफसरों वाले परिवार की सक्सेस स्टोरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IAS Tina Dabi, Soumya Pandey, Nidhi Nivedita, Rani Nagar, Shailaja Sharma was trending in 2020
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X