India
  • search
मुजफ्फरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bihar: मुजफ्फरपुर की नूडल फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 7 की मौत, मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

|
Google Oneindia News

मुजफ्फरपुर, 26 दिसंबर: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक नूडल फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। 7 मजदूरों की मौत की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि छह लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। घटना मुजफ्फरपुर जिले के बेला इंडस्ट्रियल एरिया फेज टू के एक निजी फैक्ट्री की है। जानकारी के मुताबिक, रोज की तरह रविवार की सुबह भी कंपनी के अंदर मजदूर काम कर रहे थे, इसी दौरान जोरदार धमाके के साथ बॉयलर फट गया। मुजफ्फरपुर के ज़िलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि नूडल फैक्ट्री में बॉयलर में हुए विस्फोट से उस फैक्ट्री और आसपास की फैक्ट्री में बिल्डिंग क्रैक हुई और आग लगी, जिसमें 7 लोगों की मौत हुई है। 5 घायलों का इलाज कराया जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

    Muzaffarpur Factory Blast in Bihar: बॉयलर फटने से 6 लोगों की मौत, कई घायल | वनइंडिया हिंदी
    boiler exploded in a noodle factory in Muzaffarpur bihar

    फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों के उड़े चीथड़े

    नूडल फैक्ट्री में धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गई। उसके अंदर काम कर रहे दो लोग भी घायल हो गए। मौके पर एसएसपी जयंतकांत पहुंचे हैं। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज करीब 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। बताया जा रहा है हादसा इतना भीषण है कि शवों की शिनाख्त करने में मुश्किल हुई।किसी का सिर्फ हाथ मिल रहा है तो किसी का सिर्फ पैर।फैक्ट्री के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि ब्लास्ट की वजह से लगा जैसे धरती भी हिल गई। पहले लगा भूकंप आ गया। लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

    Night Curfew को लेकर नीतीश कुमार ने कहा- इसकी अभी कोई जरूरत नहीं, अन्य राज्यों से बिहार में बेहतर स्थिति हैNight Curfew को लेकर नीतीश कुमार ने कहा- इसकी अभी कोई जरूरत नहीं, अन्य राज्यों से बिहार में बेहतर स्थिति है

    घटना की होगी उच्च स्तरीय जांच: मंत्री रामसूरत राय

    मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि नूडल फैक्ट्री में बॉयलर में हुए विस्फोट से उस फैक्ट्री और आसपास की फैक्ट्री में बिल्डिंग क्रैक हुई और आग लगी, जिसमें 7 लोगों की मौत हुई है। 5 घायलों का इलाज कराया जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। मंत्री रामसूरत राय ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। मामले की उच्च-स्तरीय जांच की जाएगी, इसके बाद दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें यह पता लगाने की जरूरत है कि रविवार को कारखाना क्यों चालू था। मई में बॉयलर के संचालन के लिए एक सरकारी प्रमाण पत्र दिया गया था।

    Comments
    English summary
    boiler exploded in a noodle factory in Muzaffarpur bihar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X