• search
मुजफ्फरनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'कोई दलित खेत में घुसा तो 5 हजार जुर्माना और पड़ेंगे 50 जूते', तुगलकी फरमान का Video मुजफ्फनगर में हुआ वायरल

'कोई दलित खेत में घुसा तो 5 हजार जुर्माना और पड़ेंगे 50 जूते', तुगलकी फरमान का Video मुजफ्फनगर में हुआ वायरल
Google Oneindia News

मुजफ्फरनगर, 10 मई: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जिस सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल, यहां मारे गए कुख्यात बदमाश विक्की त्यागी के पिता राजबीर प्रधान पर आरोप है कि उन्होंने गांव में मुनादी कराई है। इस मुनादी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दलित समाज पर जातिगत टिप्पणी करने का आरोप लगा है।

announcement against dalit by man in Muzaffarnagar viral

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ढोल से मुनादी करने वाले शख्स ने राजबीर सिंह का नाम लेकर ऐलान किया है कि अनुसूचित जाति का कोई भी व्यक्ति खेत में घुसा, तो पांच हजार रुपये जुर्माना और 50 जूते मारने की सजा मिलेगी। राजबीर सिंह पावटी खुर्द गांव के पूर्व प्रधान है। गांव में मुनादी पिटते ही बवाल मच गया। तो वहीं, वीडियो वायरल हुई, तो पुलिस हरकत में आई। वहीं मुनादी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जबकि पूर्व प्रधान राजबीर सिंह की तलाश में दबिश दी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबि, यह मुनादी सोमवार की रात की गई थी, जिसका 53 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। ढोल बजाते हुए एक युवक कह रहा है कि यह मुनादी राजबीर प्रधान की और से कराई जा रही है। कोई भी दलित उसकी डोल, ट़्यूबवेल और समाधि पर दिखा तो 5 हजार रुपये का जुर्माना और 50 जूतों की सजा मिलेगी।

ये भी पढ़ें:- Pooja Singhal IAS: नौकरी से लेकर शादी तक का सफर घिरा है विवादों से, इस काम के लिए आज भी याद करते हैं लोगये भी पढ़ें:- Pooja Singhal IAS: नौकरी से लेकर शादी तक का सफर घिरा है विवादों से, इस काम के लिए आज भी याद करते हैं लोग

मुनादी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडिया वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि मुनादी पीटने वाले आरोपित गांव पावटी निवासी कुंवर पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि राजीबर की तलाश जारी है।

Comments
English summary
announcement against dalit by man in Muzaffarnagar viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X