• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के केसों में वृद्दि के चलते नागपुर, अमरावती और यवतमाल में लगाया जा सकता है कर्फ्यू

|

मुंबई। कोरोना वायरस के केसों में अचानक आए तीव्र उछाल के चलते महाराष्ट्र के नागपुर, अमरावती और यवतमाल जिले में रात्रि कर्फ्यू लगाया जा सकता है। राज्य सरकार इस पर विचार कर रही है। महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में एक बैठक जल्द ही रात में कर्फ्यू लगाने के मुद्दे पर फैसला लेगी।

Coronavirus

महाराष्ट्र के अमरावती, यवतमाल और सतारा जिलों में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही तेजी से वृद्धि के बीच सरकार ने शुक्रवार को साफ किया कि यहां मिले कोरोनावायरस के किसी भी केस में यूके, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में पाए जाने वाले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन का पता नहीं चला है। जबकि इससे पहले संभावना जताई गई थी कि कोरोनावायरस के मामलों में अचानक तेजी का कारण कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन हो सकता है।

कोरोना के बीच रूस में इस खतरनाक वायरस ने दी दस्तक, पहली बार इंसानों में संक्रमण

वहीं, गुरुवार को एक अधिकारी ने कहा था कि शोधकर्ताओं ने अमरावती और यवतमाल में कोरोनावायरस के नमूनों में दो नए म्यूटेंट्स पाए हैं, लेकिन वायरस का कोई विदेश स्ट्रेन नहीं मिला है। गौरतलब है कि इन क्षेत्रों में से कोरोनावायरस के और अधिक सैंपलों को इकट्ठा कर जीनोम सीक्वेंसिंग के आगे के परीक्षण के लिए पुणे भेजा गया है। महाराष्ट्र के अलावा केरल, पंजाब और गुजरात में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है। महाराष्ट्र में लगातार दूसरे दिन शनिवार को कोविड-19 के 6,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 6,281 नए मामलों में से 1,700 से ज्यादा या कुल मामलों में से 27 फीसदी मुंबई और अमरावती नगर निगम क्षेत्रों से सामने आए हैं। राज्य में शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,93,913 हो गई। वहीं, केरल में शनिवार को कोविड-19 के 4,650 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Curfew can be imposed in Nagpur, Amravati and Yavatmal due to increase in corona cases
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X