• search
मुरैना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गर्मी की वजह से मुरैना जिले के 3 गांव में फैल गया हैजा, 50 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार

|
Google Oneindia News

मुरैना, 13 मई। चंबल अंचल में भीषण गर्मी के प्रकोप की वजह से बच्चों में हैजा फैलना शुरू हो गया है। मुरैना जिले के 3 गांव में भीषण गर्मी की वजह से अब तक 50 से ज्यादा बच्चे बीमार हो चुके हैं। हैजा से पीड़ित बच्चों को उपचार के लिए सबलगढ़ के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से 3 बच्चों को मुरैना जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

cholera

मई के महीने में सूरज के तेवर काफी तीखे नजर आ रहे हैं। भीषण गर्मी का असर चंबल इलाके में ज्यादा दिखाई दे रहा है। यही वजह है कि भीषण गर्मी के चलते मुरैना जिले के 3 गांव में अचानक हैजा फैल गया है। हैजा की चपेट में अब तक 50 से ज्यादा बच्चे आ चुके हैं। इसके अलावा बड़े लोगों में भी हैजा देखने को मिल रहा है। मुरैना के सबलगढ़ इलाके के चौखपुरा, हबुआ पुरा और दांते का पुरा में भीषण गर्मी के चलते हैजा फैलना शुरू हो गया है। 2 दिन के अंदर ही इन 3 गांव के 50 से ज्यादा बच्चे हैजा की चपेट में आ चुके हैं। बच्चों के साथ साथ हैजा की बीमारी बड़े लोगों में भी फैलना शुरू हो गई।

सबलगढ़ के सिविल हॉस्पिटल में कराया गया बच्चों को भर्ती
हैजे की चपेट में आए 17 बच्चों को उपचार के लिए सबलगढ़ के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही एक महिला को भी हैजा के लक्षण होने की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हैजे से ग्रसित 3 बच्चों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें मुरैना के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गांव में भी 40 से ज्यादा बच्चे हैजे की चपेट में हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम को किया गया रवाना
हैजा फैलने की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अमले ने तत्परता दिखाते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को इन तीनों गांव के लिए रवाना कर दिया है। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कैंप लगाकर हैजे से पीड़ित बच्चों का उपचार किया जा रहा है।

प्रशासन बनाए हुए हैं पूरी स्थिति पर नजर
प्रशासन तीनों गांव की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। प्रशासनिक अधिकारी लगातार डॉक्टर्स की टीम के संपर्क में हैं। मुरैना जिले के एडीएम श्री नरोत्तम भार्गव ने बताया है कि अत्यधिक गर्मी होने की वजह से हैजे की बीमारी फैल रही है। एडीएम ने सभी से अपील की है कि गर्मी से बचाव के सभी आवश्यक तरीके अपनाएं, इसके लिए प्रशासन द्वारा एडवाइजरी भी जारी की जा चुकी है।

Comments
English summary
cholera disease spread in sabalgarh block of morena district in madhya pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X