• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मिर्जापुर: TRP घोटाले के आरोपी को कोर्ट में किया गया पेश, फ्लाइट से मुंबई ले जाएगी क्राइम ब्रांच

|

मिर्जापुर। मुंबई में हुए टीआरपी घोटाले के एक आरोपी को सोमवार की देर शाम गिरफ्तार करने के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड लेकर क्राइम ब्रांच उसे फ्लाइट से मुंबई ले जाएगी। बता दें, एक न्यूज चैनल पर टीआरपी घोटाले का आरोप लगा है। मुंबई पुलिस न्यूज़ चैनल पर टीआरपी घोटाले का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच पड़ताल में मुंबई पुलिस को पता चला कि एक आरोपी मिर्जापुर के कछवां थाना क्षेत्र के अपने गांव में रुका है।

TRP scam accused presented in court in mirzapur

विनय तिवारी को किया ​गिरफ्तार

मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच के उपनिरीक्षक सुभाष मठे कांस्टेबल जितेंद्र व विनोद के साथ कछवां पहुंचे। कछवां थाना अध्यक्ष सुभाष चंद्र राय की टीम के साथ मुंबई क्राइम ब्रांच ने तुलापुर गांव से आरोपी विनय त्रिपाठी पुत्र राजेंद्र त्रिपाठी को गिरफ्तार किया। मंगलवार को एएसपी सिटी संजय कुमार ने पत्रकार वार्ता कर मामले का खुलासा किया।

मुंबई के कांदिवली में दर्ज है मुकदमा

एएसपी सिटी ने बताया कि विनय तिवारी के माता-पिता मुंबई में ही रहते हैं। उसकी पढ़ाई भी वहीं से हुई है। विनय तिवारी मुंबई में हंसा कंपनी में ऑपरेटर है, जो टीआरपी रेटिंग मशीन बैरोमीटर लगाने का काम करती है। टीआरपी रेटिंग बढ़ाने के लिए घरवालों को पैसा देकर आपरेटर की मर्जी से घरवालों को निश्चित चैनल देखने के लिए कहा जाता है, जिस वजह से चैनल की टीआरपी बढ़ जाती है। आरोपी पर मुंबई के कांदिवली थाना में धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है। कोर्ट में पेश करने के बाद फ्लाइट से मुंबई ले जाएगी।

रिपब्लिक टीवी के सीईओ, सीओओ से की गई पूछताछ

बता दें, मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के अधिकारियों से कथित तौर पर टीआरपी में हेरफेर मामले को लेकर पूछताछ की और उन्हें कंपनी के अन्य लोगों के साथ दोबारा भी बुलाया गया। रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी और सीओओ हर्ष भंडारी से रविवार को मुंबई में पूछताछ की गई। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने दमन के एक रिसॉर्ट में वितरण प्रमुख घनश्याम सिंह से पूछताछ की थी।

टीआरपी घोटाला: रिपब्लिक टीवी के सीईओ, सीओओ से मुंबई पुलिस ने की पूछताछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TRP scam accused presented in court in mirzapur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X