• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mirzapur: पालतू कुत्ते और जहरीले सांप के बीच हुई लड़ाई, देखने वाले भी चिल्लाने लगे- Video Viral

Mirzapur जिले के चिल्‍ह थाना क्षेत्र से सोशल मीडिया पर कुत्ते और जहरीले सांप की लड़ाई का वीडियो वायरल हुआ है, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक कुत्ता सांप को पटक पटक कर मार डालता है।
Google Oneindia News

Mirzapur के चील्ह थाना क्षेत्र में कुत्ते और सांप के बीच लड़ाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो देखने के बाद लोग हैरान रह जा रहे हैं और पालतू कुत्ते की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पालतू कुत्ता सांप को अपने मुंह से पकड़ कर झटक और पटक रहा है। करीब आधे घंटे तक चली इस लड़ाई में सांप के मर जाने के बाद कुत्ते ने राहत की सांस ली। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों में किसी ने इसका वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

चार नवंबर का बताया जा रहा है वीडियो

चार नवंबर का बताया जा रहा है वीडियो

जानकारी अनुसार मिर्जापुर जिले के चील्ह थाना अंतर्गत तिलठि गांव के रहने वाले प्रवेश दुबे कुछ साल पूर्व जिमी नामक डाबरमैन नस्ल की एक कुतिया को अपने घर लाए थे। उसी कुतिया ने दो साल पूर्व दो बच्चों को जन्म दिया, जिसमें एक का नाम जूली और दूसरे का लाली रखा गया। बीते 4 नवंबर को प्रवेश के परिवार के लोग घर में थे, उसी दौरान घर के बाहर मौजूद जूली जोर जोर से भौंकने लगी। जूली की आवाज सुनकर परिवार के लोग बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि 5 फीट जहरीले सांप से जूली की लड़ाई हो रही थी।

करीब आधे घंटे बाद सांप की हो गई मौत

करीब आधे घंटे बाद सांप की हो गई मौत

जूली और सांप के बीच लड़ाई चलती रही जबकि परिवार के लोग जूली को सांप को छोड़ने के लिए कहते रहे। इस दौरान आसपास के लोग भी वहां एकत्र हो गए और जूली तथा सांप के बीच हो रही लड़ाई को देखने के लिए वहां भीड़ लग गई। इसी भीड़ में मौजूद किसी शख्स द्वारा इसका वीडियो बना लिया गया। वीडियो में स्पष्ट रूप से सुनाई दे रहा है कि जूली का नाम लेकर लोग उसे सांप को काटने से मना कर रहे हैं, लेकिन गुस्साई जूली सांप को छोड़ नहीं रही है। करीब आधे घंटे तक चली लड़ाई में जब सांप की मौत हो गई, उसके बाद जूली राहत की सांस ली।

पहले भी कई सांपों को मार चुकी है जूली

पहले भी कई सांपों को मार चुकी है जूली

प्रवेश बताते हैं कि ऐसा पहली बार नहीं है जब जूली और सांप के बीच लड़ाई हुई हो, इसके पहले भी कई बार जूली ने घर में प्रवेश कर रहे सांपों को देखकर उन्हें पकड़ लिया और काट काट कर मार डाला। प्रवेश ने बताया कि जूली की मां जिमी भी एक बार सांप को काट काट कर मार डाली थी। इस दौरान जिमी को सांप ने कई जगह डस लिया था जिसके चलते उसका इलाज अभी भी चल रहा है। जिमी अब वृद्ध हो गई है जबकि उसके बच्चे जूली और लाली अब बड़े हो रहे हैं। अब जूली और लाली घर की रखवाली करती हैं।

पशु चिकित्सक कर रहे इलाज

लड़ाई के दौरान जूली को ज़हरीले सांप ने कई जगह काट लिया था। लड़ाई के बाद आप के मर जाने पर परिवार के लोग सांप को जंगल में फेंक दिए जबकि गंभीर रूप से घायल जूली को पशु चिकित्सक के पास ले गए। पशु चिकित्सक द्वारा जूली का उपचार किया जा रहा है। प्रवेश दुबे बताते हैं कि उनके घर रहने वाले पालतू कुत्ते परिवार के सदस्य की तरह हैं। जंगली इलाका होने के चलते जब भी कभी जहरीले जंतु प्रवेश के घर आते हैं तो कुत्ते तुरंत भौंकने लगते हैं और उनसे लड़ाई कर लेते हैं।

Mirzapur: डॉक्टर बोले- बेड नहीं है, मरीज को दूसरे अस्पताल ले जाएं, विधायक ने डिप्टी सीएम को किया फोनMirzapur: डॉक्टर बोले- बेड नहीं है, मरीज को दूसरे अस्पताल ले जाएं, विधायक ने डिप्टी सीएम को किया फोन

Comments
English summary
dog and snake fight in Mirzapur viral Video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X