• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव:जेल में बंद माफियाओं की लिस्ट हो रही तैयार, पुलिस के सामने हैं ये दो बड़े टास्‍क

|
Google Oneindia News

मेरठ। आईजी (मेरठ रेंज) प्रवीण कुमार ने बताया कि मेरठ और आसपास के जिलों के जेल में बंद माफियाओं और कुख्यात बदमाशों की ऐसी लिस्ट तैयार की गई है, जो पंचायत चुनाव में दखल रखते हैं। ऐसे बदमाशों की पेशी अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कराने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, यूपी के पंचायत चुनाव होने हैं। ऐसे में कुख्‍यात बदन सिंह बद्दो, उधम सिंह, योगेश भदौड़ा और सुनील राठी जैसे कुख्यातों की धरती कहे जाने वाली पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश में चुनाव बिना किसी खून खराबे के संपन्न कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।

uttar pradesh panchayat election know the Planning of police

हिंसा और अवैध शराब रोकना बड़े टास्‍क

आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव में हिंसा और अवैध शराब रोकना दो बड़े टास्क हैं। हिंसा रोकने के लिए कुख्यातों को चुनाव और आम लोगों से दूर रखने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए जेल में बंद कुख्यात बदमाशों की पेशी अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा अवैध शराब की आमद रोकने के लिए हरियाणा बॉर्डर पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा इंटरस्टेट कोआर्डिनेशन के माध्यम से भी शराब तस्करी रोकने की कोशि‍श की जा रही है। खादर इलाके में कच्ची शराब बनाने वालों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है।

कानून का उल्लंघन करने वालों के खि‍लाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी

आईजी रेंज ने भरोसा दिलाया हुए कहा कि पंचायत चुनाव में कानून का उल्लंघन करने वालों पर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी के तहत काम किया जाएगा, ताकि चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से निपटाया जा सके।

पंचायत चुनाव: यूपी में फैलते कोरोना के बीच गाइडलाइन जारी, राज्य निर्वाचन आयुक्त ने की सीएम योगी से मुलाकातपंचायत चुनाव: यूपी में फैलते कोरोना के बीच गाइडलाइन जारी, राज्य निर्वाचन आयुक्त ने की सीएम योगी से मुलाकात

Comments
English summary
uttar pradesh panchayat election know the Planning of police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion