• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IRS की टॉप चर्चित अफसर प्रीता नौकरी छोड़कर कांग्रेस में शामिल, क्या है उनकी खासियत

|

मेरठ। इनकम टैक्स विभाग की प्रिंसिपल कमिश्नर प्रीता हरित ने अपने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। बताया जा रहा है कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। भारतीय राजस्व सेवा (IRS) की अधिकारी हरित ने प्रिंसिपल इनकम टैक्स कमिश्नर पद से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की।

राज बब्बर ने कराया पार्टी में शामिल

राज बब्बर ने कराया पार्टी में शामिल

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रीता हरित को पार्टी में शामिल कराया। वर्तमान में प्रीता हरित मेरठ में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में बतौर प्रिंसपल कमिश्नर तैनात थीं। बहुजन सम्यक संगठन की संस्थापक हरित का जन्म हरियाणा के पलवल में हुआ है।

 22 साल की उम्र में बनीं IRS

22 साल की उम्र में बनीं IRS

उन्होंने 22 साल की उम्र में सिविल सर्विस की परीक्षा पास कर ली थी। प्रीता हरित के द्वारा कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने को लेकर सियासी गलियारे में हलचल है। माना जा रहा है कि प्रीता हरित को कांग्रेस ने अनुसूचित जाति का नया चेहरा बनाकर उतारा है। 1987 बैच की आईआरएस प्रीता हरित दिल्ली में भी इनकम टैक्स कमिश्नर रही हैं।

प्रीता हरित इस मामले में रहीं चर्चित

प्रीता हरित इस मामले में रहीं चर्चित

प्रीता हरित दनकौर में अनुसूचित जाति की महिला पर हुए अत्याचार के विरोध में खड़ी हो गई। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में भी इस संबंध में एक रिट दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता हरिकिशन शर्मा का कहना है कि कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: होली पर मुलायम का आशीर्वाद लेने उनकी कोठी पर जब पहुंचे शिवपाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IRS top officer Preeta resigned and joined congress
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X