• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MI-17 हेलीकॉप्टर क्रैश में मथुरा का लाल पंकज हुआ शहीद, परिजन बोले अब आर या पार

|

Mathura News, मथुरा। जम्मू-कश्मीर के बडगांम जिले में बुधवार सुबह भारतीय वायुसेना का Mi-17 V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में मथुरा जिले के पंकज कुमार शहीद हो गए। पंकज एयरमैन पद पर तैनात थे। पंकज के शहीद होने की खबर लगते ही पूरा मथुरा शोकमग्न हो गया। बालाजीपुरम स्थित उनके आवास पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। बता दें कि वह 3 फरवरी को छुट्टी खत्म कर ड्यूटी पर गए थे।

बडगांम में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

बडगांम में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार सुबह भारतीय वायुसेना का Mi-17 V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। आईएएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, आज एक Mi-17 V5 हेलीकॉप्टर को श्रीनगर के हवाई क्षेत्र से एक नियमित मिशन के लिए 10.00 बजे रवाना किया गया था। यह जम्मू और कश्मीर के बडगांम के पास 10.10 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मथुरा का लाल हुआ शहीद

मथुरा का लाल हुआ शहीद

विमान क्रैश में मथुरा के नौहझील बाजना के जरेलिया गांव का लाल पंकज कुमार भी शहीद हो गया। पंकज 2012 में वायु सेना में एयरमैन तकनीकी के पद पर भर्ती हुए थे। मौजूदा समय में पंकज की तैनाती एयरफोर्स स्टेशन श्रीनगर में थी। पंकज की 26 फरवरी को रात करीब नौ बजे अपनी मां रेखा नौहवार और भाई अजय से बात हुई थी। उन्होंने बताया था कि 27 फरवरी को स्पेशल ऑपरेशन के लिए रिहर्सल होना है। सुबह को उसमें व्यस्त रहेंगे।

फोन से मिली शहीद होने की खबर

फोन से मिली शहीद होने की खबर

शहीद होने की खबर उनके पिता नौहबत सिंह को करीब ढाई बजे मिली। वह भी सेना से रिटायर्ड हैं और वर्तमान में वह एक अस्पताल में सिक्योरिटी का जिम्मा संभाले हुए हैं। बेटे की शहादत की खबर सुनते ही उनके कदमों के नीचे से जमीन खिसक गई। पंकज के शहीद होने की खबर आसपास के लोगों को लगी तो देखते ही देखते पूरी कॉलोनी के लोग पंकज के आवास पर पहुंच गए।

अब की बार आर या पार

अब की बार आर या पार

पकंज की शहादत पर पर पिता नोहबत सिंह को गर्व है। 30 साल सेना में रहकर देश की सेवा करने वाले नोहबत सिंह ने कहा कि पाकिस्तान से इस बार बार आर या पार कर लेना चहिए। उन्होंने कहा कि इस बार पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:-दीपक पांडेय की शहादत की खबर सुनते ही पिता हुए बेहोश, MI-17 हेलीकॉप्टर क्रैश में हुए थे शहीद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pankaj martyr in MI-17 helicopter crash
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X