• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बाबरी की बरसी पर मथुरा ईदगाह में हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान, धारा 144 लागू, 5 नजरबंद

6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी है। हिंदू महासभा ने आज के दिन मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ और लड्डू गोपाल की प्रतिमा का अभिषेक करने का ऐलान किया है।
Google Oneindia News
Mathura shahi idgah hindu mahasabha Hanuman Chalisa h

अखिल भारत हिंदू महासभा ने आज शाही मस्जिद ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ और लड्डू गोपाल का अभिषेक करने का ऐलान किया है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। पुलिस ने हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा समेत पांच पदाधिकारियों को घरों में नजरबंद किया गया है। वहीं, चार को हिरासत में लेकर थाने पर बैठा लिया है। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। पूरे क्षेत्र को सुपर जोन और सेक्टर में बांटकर सिविल पुलिस, PSC, ट्रेफिक अधिकारी लगातार इसमें काम कर रहे हैं। धारा 144 लगी हुई है। मामले में कई लोगों को हमने नजरबंद किया है।

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी आज

6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी है। हिंदू महासभा ने आज के दिन मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ और लड्डू गोपाल की प्रतिमा का अभिषेक करने का ऐलान किया है। हिंदू संगठनों के ऐलान के बाद आगरा और मथुरा में प्रशासन अलर्ट पर आ गया।

धारा 144 लागू, पुलिस फोर्स तैनात

मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद के आसपास के इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस ने ईदगाह मस्जिद में कांवड़ लेकर घुसने की कोशिश कर रहे 1 शख्स को हिरासत में लिया है।

Babri Masjid: बाबरी विध्वंस की 30वीं बरसी पर अयोध्या-मथुरा में हाई अलर्ट, ड्रोन से चप्पे-चप्पे रखी जा रही नजरBabri Masjid: बाबरी विध्वंस की 30वीं बरसी पर अयोध्या-मथुरा में हाई अलर्ट, ड्रोन से चप्पे-चप्पे रखी जा रही नजर

अखिल भारत हिंदू महासभा युवा के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश भदौरिया ने ऐलान किया कि वे 6 दिसंबर को मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि के नजदीक बनी शाही जामा मस्जिद में रुद्राभिषेक करेंगे और लड्डू गोपाल की प्रतिमा स्थापित करेंगे। अगर पुलिस प्रशासन ने रोकने की कोशिश की तो वहीं आत्मदाह कर लेंगे। बृजेश भदौरिया का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। भदौरिया ने वीडियो में कहा कि वह अयोध्या में सरयू, काशी और संगम से पवित्र नदियों का जल लेकर आए हैं। 6 दिसंबर को शाही मस्जिद मथुरा पहुंचेंगे। पहले शुद्ध जल से जामा मस्जिद में रुद्राभिषेक करेंगे। फिर मंदिर में लड्डू गोपाल की प्रतिमा स्थापित करेंगे।

Comments
English summary
Mathura shahi idgah hindu mahasabha Hanuman Chalisa h
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X