घर के बाहर मृत गाय मिलने पर भीड़ ने युवक को पीटा, घर में लगाई आग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। गौरक्षा के नाम पर हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। झारखंड के गिरीडीह में एक युवक के घर के बाहर कथित तौर पर मृत गाय मिलने के बाद भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी। इतना ही नहीं, भीड़ ने उस शख्स के घर में भी आग लगा दी। मामले की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ के चंगुल से युवक और उसके परिवार को बचाया। भीड़ ने युवक को अस्पताल ले जाते समय भी पुलिस का रास्ता रोकने का प्रयास किया। फिलहाल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

fire

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को गिरीडीह जिले के बेरिया हतीतांद गांव में रहने वाले उस्मान अंसारी के घर के बाहर कथित तौर पर एक मृत गाय का शरीर मिला। मृत गाय की सूचना आग की तरह गांव में फैल गई। इसके बाद भीड़ ने उस्मान को घर से बाहर निकालकर बुरी तरह उसकी पिटाई की। बेकाबू भीड़ ने उस्मान के घर में भी आग लगा दी। मामले की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह उस्मान और उसके परिवार को भीड़ के चंगुल से बचाया।

50 पुलिसकर्मियों को आईं चोटें

पुलिस जब उस्मान को इलाज के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी तो भीड़ ने पुलिस का रास्ता रोकने का भी प्रयास किया। भीड़ ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किया। इस दौरान कृष्णा पंडित नामक युवक घायल हो गया। वहीं, भीड़ के पथराव में करीब 50 पुलिसकर्मियों को चोटें भी आई हैं। पुलिस ने उस्मान और कृष्णा को इलाज के लिए धनबाद के अस्पताल में भर्ती करा दिया है। दोनों की हालत स्थिर बनी हुई है। हालात को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: गौकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला, हिरासत से 3 युवकों को छुड़ाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man thrashed, house set on fire by mob claiming a dead cow was found outside his house in Giridih of Jharkhand.
Please Wait while comments are loading...