• search
महोबा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महोबा: गोली लगने से घायल व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत, निलंबित एसपी मणिलाल पर लगाया था वसूली का आरोप

|

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा में गोली लगने से घायल हुए व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने रविवार शाम इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इंद्रकांत कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती थे, जहां उनका इलाज चल रहा था। व्यापारी की मौत के बाद महोबा के निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, इंद्रकांत त्रिपाठी ने वीडियो वायरल कर पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। इसी मामले में पाटीदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 और 120बी के तहत केस दर्ज है। अब व्यापारी की मौत के बाद माना जा रहा है कि पाटीदार पर हत्या का केस दर्ज होगा।

mahoba businessman indrakant tripathi lost life in hospital

क्या है पूरा मामला?

क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी का 5 सितंबर को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि एसपी मणिलाल पाटीदार के दबाव में उन्हें 6 लाख रुपए महीना घूस देते हैं, लेकिन लॉकडाउन में धंधा मंदा हो जाने की वजह से जब उन्होंने आगे से घूस देने में असमर्थता जाहिर की तो एसपी ने उनसे कहा कि अगर पैसा नहीं दोगे तो तुम्हें गोली मरवा देंगे। हमारे पास इतनी बड़ी फ़ोर्स है कि कोई तुम्हें कहीं भी गोली मार देगा। इसके बाद 8 सितंबर को झांसी-मिर्जापुर हाइवे पर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगी। इसके बाद व्यापारी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार पर गंभीर आरोप लगाए थे।

सीएम ने एसपी को किया था सस्पेंड, दर्ज हो चुका है केस

इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया और कड़ा रुख दिखाते हुए 9 सितंबर को महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया। इस मामले में मणिलाल पाटीदार, पूर्व एसओ देवेंद्र शुक्ला सहित 4 नामजद, व अधीनस्थों पर केस दर्ज किया गया है। बता दें, व्यापारी के गले में गोली लगी थी। कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह वेंटीलेटर पर थे और फेफड़ों में इंफेक्शन बढ़ने की वजह से उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी। रविवार की देर शाम उनकी मौत हो गई।

महोबा: व्यवसायी की हत्या के आरोप में SP और थाना इंचार्ज पर केस दर्ज, अजय लल्लू ने कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mahoba businessman indrakant tripathi lost life in hospital
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X