• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Thackeray Vs Shinde :उद्धव का EC को जवाब- शिंदे ने स्वेच्छा से पार्टी छोड़ी थी, धनुष-बाण के हकदार नहीं

Google Oneindia News

Thackeray Vs Shinde: शिवसेना के नाम और पार्टी चिह्न को लेकर चल रही लड़ाई में आज महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज चुनाव आयोग को अपना जवाब सौंपा। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे शिवेसना के चुनाव चिन्ह-धनुष बाण पर दावा नहीं कर सकते है। उन्होंने कहा कि शिंदे और उनके गुट के विधायकों ने स्वेच्छा से पार्टी छोड़ी है। एकनाथ शिंदे गुट ने अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव से पहले शिवसेना के चुनाव चिह्न 'धनुष और तीर' पर दावा किया है।

Thackeray Vs Shinde Uddhav Thackeray says Eknath Shinde Quit shiv Sena, Cant Claim Bow And Arrow

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट से शनिवार दोपहर 2 बजे तक जवाब देने को कहा था। चुनाव आयोग ने ठाकरे से यह जवाब शिंदे गुट के उस हलफनामे पर मांगा था। उद्धव ठाकरे ने आयोग को अपना जवाब आज ही भेज दिया है। अपने जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र के मौजूदा सीएम एकनाथ शिंदे, शिवसेना के अन्य बागी विधायकों के साथ मिलकर पहले ही अपनी स्वेच्छा से पार्टी छोड़ चुके हैं। ऐसे में वो पार्टी के चिह्न धनुष बाण को लेकर अपने अधिकार की बात नहीं कर सकते हैं।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार उद्धव गुट ने 5 लाख से ज्यादा पार्टी पदाधिकारियों और सदस्यों के समर्थन वाला एक हलफनामा भी दाखिल करने की तैयारी कर ली है। वहीं शिंदे खेमे का दावा है कि शिवसेना के अधिकांश सदस्यों का समर्थन उन्हें प्राप्त है। ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के पास बहुमत का समर्थन नहीं है और इसलिए उसने अभी तक कोई दस्तावेज जमा नहीं किया है। शिवसेना में बगावत के बाद से ही असली शिवसेना को लेकर विवाद चल रहा है।

बता दें कि, शिवसेना में बगावत के बाद से ही असली शिवसेना को लेकर विवाद चल रहा है। एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के गुट, दोनों ही खुद को असली शिवसेना बता रहे हैं। ऐसे में चुनाव आयोग की सुनवाई से तय होगा कि, किस गुट को 'धनुष और तीर' का चिन्ह मिलेगा और उसे असली सेना के रूप में पहचाना जाएगा।

एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के हमले का दिया जवाब, कहा- शिवसेना आपकी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं हैएकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के हमले का दिया जवाब, कहा- शिवसेना आपकी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी के चुनाव चिन्ह मामले में उद्धव ठाकरे की याचिका को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने चुनाव आयोग को आदेश दिए थे कि वे इस संबंध में कदम उठाएं कि आखिर कौन सी शिवसेना वास्तविक है।

Comments
English summary
Thackeray Vs Shinde Uddhav Thackeray says Eknath Shinde Quit shiv Sena, Can't Claim Bow And Arrow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X