• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

NIA के हाथ लगी सचिन वाजे की डायरी, क्या सामने आएगा सच?

|
Google Oneindia News

मुंबई: महाराष्ट्र में पर्दे के पीछे चल रहे 'वसूली' कांड पर बड़ा खुलासा हो गया है। अब एनआईए को सचिन वेज के ऑफिस से एक डायरी बरामद हुई है, जिसमें एनआईए को शक है कि यह डायरी परमबीर सिंह के जबरन वसूली के आरोपों से जुड़ी हो सकती है। अब एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग के पहलू की जांच के लिए ईडी से संपर्क कर सकती है।बरामद की गई सचिन वाजे की डायरी में बैंक खातों और पैसों के लेनदेन से जुड़ी जानकारी भी नोट है।

Sachin Waze diary
    Antilia Case: Sachin Vaje की डायरी से खुलेगा 100 करोड़ की कमाई का राज | वनइंडिया हिंदी

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी को मिली यह डायरी मुंबई में चल रहे अवैध उगाही के काले कारोबार के लिए काफी अहम है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डायरी में पैसे के लेन-देन की बात कोड वर्ड में नोट की गई है। ऐसे में परमबीर सिंह के आरोपों के बीच एनआईए को शक है कि ये रेस्तरां, पब और कारोबारियों से वसूली गई रकम हो सकती है।

    एंटीलिया केस: NIA ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन, सचिन वाजे को सफेद कुर्ता पहनाकर चलवाया, CCTV से होगा क्रॉस चेकएंटीलिया केस: NIA ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन, सचिन वाजे को सफेद कुर्ता पहनाकर चलवाया, CCTV से होगा क्रॉस चेक

    आपको बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में आरोप लगाया कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने वाजे और अन्य पुलिस अधिकारियों को हर महीने शहर के बार, होटलों और कारोबारियों से कम से कम 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का निर्देश दिया था। बीजेपी ने पहले ही इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने और गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

    100 करोड़ की वसूली और सचिन वाजे से संबंध पर अनिल देशमुख ने दी सफाई, कहा- जनता को गुमराह किया जा रहा है100 करोड़ की वसूली और सचिन वाजे से संबंध पर अनिल देशमुख ने दी सफाई, कहा- जनता को गुमराह किया जा रहा है

    इधर, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पहले ही उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार से देशमुख के इस्तीफे से इनकार कर दिया है। इस बीच महाराष्ट्र की एक अदालत 30 मार्च को मनसुख हिरन की मौत के मामले की चल रही जांच के सिलसिले में निलंबित असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी।

    Comments
    English summary
    NIA recovered Diary from Sachin Waze office
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X