• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बुलेट लेकर सड़क पर निकले रावण ने एक व्यक्ति को हेलमेट के लिए टोका, लोगों के दिल को छू गया वीडियो

Google Oneindia News

मुंबई, अक्टूबर 05। मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए एक अहम पहल शुरू की है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस ने एक वीडियो शेयर किया है लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने का काम तो कर ही रहा है। साथ में यह वीडियो लोगों को गुदगुदाने का काम भी कर रहा है। मुंबई पुलिस के द्वारा शेयर किए गए वीडियो में 'लंकापति रावण' लोगों को टेलमेट पहनने की सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं।

Ravan video

क्या है वायरल वीडियो में?

मुंबई पुलिस के द्वारा शेयर किए गए 56 सेकेंड के वीडियो में एक व्यक्ति रावण के गेटअप में सड़क पर बाइक चलाता हुआ दिख रहा है। एक रेड लाइट पर लंकापति रावण अपनी बाइक रोक देते हैं तो वहीं उनके बगल में एक शख्स स्कूटर पर खड़ा होता है, जो हेलमेट नहीं पहने होता। हालांकि उस शख्स के पास हेलमेट होता जरूर है और वो उसने स्कूटर के पीछे लगाया हुआ है। रावण के किरदार वाला व्यक्ति उस शख्स को कहता है कि अरे मूर्ख मेरे तो 10 हैं, तेरे कितने हैं?

वीडियो की शुरुआत ताला लगाते हुए अपने दस सिर बचाते हुए 'रावण' से होती है। रावण अपने सिर को बचाते हुए सीढ़ियों से उतरता है। इसी बीच ऊपर से एक बुजुर्ग महिला 'रावण' को आवाज देते हुए कहती हैं, अरे भाई साहब...संभाल के, जिस पर 'रावण' हाथ से ठीक होने का साइन देते नजर आते हैं।

वीडियो पर लोगों का रिएक्शन

वीडियो के इस कॉन्सेप्ट पर लेखक मोहम्मद सादरीवाला ने कहा है, "यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण और प्रासंगिक अवधारणा है, क्योंकि ऐसी कई मौतें हैं जहां लोगों को बचाया जा सकता था, अगर उन्होंने हेलमेट पहना होता। रावण अपने दस सिर के लिए जाना जाता है, लेकिन हम इंसानों के पास एक ही सिर होता है जो अगर गया इंसान भी गया समझो।

MP में हेलमेट जरूरी, वरना नहीं मिलेगा पेट्रोल और ऑफिस में एंट्री MP में हेलमेट जरूरी, वरना नहीं मिलेगा पेट्रोल और ऑफिस में एंट्री

Comments
English summary
Mumbai traffic police shares Ravan video for using helmet while driving
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X