• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mumbai: कल्याण की एक रिहायशी बिल्डिंग में घुसा तेंदुआ, 3 लोग हमले में जख्मी

Google Oneindia News

Mumbai, मुंबई के पास कल्याण में एक रिहायशी इलाके में गुरुवार को तेंदुए के हमले में तीन लोग घायल हो गए। रिहायशी इलाके में तेंदुए के घूमने का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। तेंदुए ने एक के बाद एक तीन लोगों पर हमला किया। जिससे वे बुरी तरह से जख्मी हो गए। वन अधिकारी मौके पहुंच गए हैं और उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

Mumbai leopard in a residential area of Kalyan 3 hurt

कल्याण के चिंजपाड़ा की श्रीराम बिल्डिंग में ये तेंदुआ घुसा हुआ है। तेंदुआ एक रिहायशी बिल्डिंग के अंदर घुसा हुआ है। जिसमें कई परिवार रहते हैं। डर के मारे परिवार अपने घरों में बंद हैं। वन विभा की एक टीम मौके पर पहुंची हुई है। तेंदुए को पकड़ने के लिए कई पिंजरे औऱ जाल लगाए गए है। घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं।

तेंदुए के चलते आसपास के लोगों में दहशत देखी जा रही है। घटना की जानकारी देते हुए एक स्थानीय ने बताया कि, मैंने एक घर की पहली मंजिल पर तेंदुए को देखा। लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे। एक व्यक्ति चेतावनी के बावजूद इमारत के अंदर गया और तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। हममें से कुछ लोगों ने उसे डंडों से डराकर भगा दिया।

घटना का एक और वीडियो सामने आया जिसमें तेंदुए हमले में बुरी तरह जख्मी शख्स को पुलिस और रेस्क्यू टीम ने सीढ़ी की मदद से बिल्डिंग से निकाला है। शख्स के सिर और शरीर के बुरी तरह से खून निकलता दिख रहा है।

माउंट एवरेस्ट पर दिखा दुनिया का सबसे दुर्लभ जीव हिम तेंदुआ, 165km पैदल चल फोटोग्राफर ने ली खास तस्वीरमाउंट एवरेस्ट पर दिखा दुनिया का सबसे दुर्लभ जीव हिम तेंदुआ, 165km पैदल चल फोटोग्राफर ने ली खास तस्वीर

इससे पहले कल महाराष्ट्र में नासिक में घनी आबादी वाले इलाके में एक तेंदुआ देखा गया था। अधिकारियों ने कहा कि इसे वन विभाग की एक टीम बेहोश कर पिजरे में डालकर ले गई। टीम ने दो तेंदुए को पकड़ा था। दोनों तेंदुए को लोहे के पिंजरे में कैद करके उनकी मॉनिटरिंग की। जिसके बाद में दोनों को जंगल में छोड़ दिया गया।

Comments
English summary
Mumbai leopard in a residential area of Kalyan 3 hurt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X