• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई: क्वारंटाइन किए गए 9 लोग होटल से फरार, BMC टीम जांच के लिए पहुंची तो चला पता

|

मुंबई। एक तरफ देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ वायरस की चेन ब्रेक करने के लिए बनाए गए नियमों के उल्लंघन के मामले भी बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के मुंबई से आया है जहां पर क्वारंटाइन के लिए एक होटल में रखे गए 9 लोग फरार हो गए। इसका पता तब चला जब बृहन्मुंबई नगर पालिका (बीएमसी) की टीम इन लोगों के कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल लेने होटल पहुंची। महाराष्ट्र देश में कोरोना वायरस प्रभावित प्रदेशों में पहले नंबर पर है।

Covid-19

क्वारंटाइन से निकल भागने वाले इन 9 लोगों के खिलाफ अब मुंबई पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी। इन 9 में 7 लोग दुबई से मुंबई पहुंचे थे जबकि 2 केन्या से आए थे। ये सभी भारतीय नागरिक हैं और इन्हें मानस रेजीडेंसी होटल में ठहराया गया था। शुक्रवार को जब बीएमसी स्टॉफ कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल लेने होटल पहुंचा तो देखा कि इनमें से कोई मौजूद नहीं था। क्वारंटाइन किए लगे लोगों के न मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। तुरंत इन सबकी तलाश शुरू की गई।

पुणे में मिली 6 की लोकेशन
इनमें से 6 लोगों की लोकेशन पुणे में मिली है जबकि तीन अन्य लोग कहां हैं इस बारे में अभी तक कोई पता नहीं चला है। जब बीएमसी को उनके फरार होने की जानकारी मिली उस दौरान इन लोगों की क्वारंटाइन अवधि खत्म नहीं हुई थी।

महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसके चलते मुंबई पुलिस सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की गतिविधियों और भीड़भाड़ पर नकेल कस रही है। हाल ही में मुंबई पुलिस ने हवाई अड्डे के पास विले पार्ले ईस्ट के एक पांच सितारा होटल में एक नाइट क्लब में छापा मारकर कई लोगों को हिरासत में लिया था।

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू
हवाईअड्डे के पुलिस अधिकारी ने कहा था कि ज्यादातर ने मास्क नहीं पहने थे और उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि 15 होटल कर्मचारियों और पर आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवहेलना), 269 (संक्रमण फैलाने की लापरवाही से काम करने की संभावना) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बढ़ते कोरोना केस के चलते पूरे राज्य में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है।

कोरोना की दूसरी लहर हो सकती है पहली से ज्यादा खतरनाक, विशेषज्ञों ने कहा- संभल जाने की जरूरतकोरोना की दूसरी लहर हो सकती है पहली से ज्यादा खतरनाक, विशेषज्ञों ने कहा- संभल जाने की जरूरत

English summary
9 people run away form hotel in Quarantine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X