• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एंटीलिया केस: परमबीर सिंह के आरोपों पर ईडी भी एक्टिव, मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की करेगी जांच

|
Google Oneindia News

मुंबई। कारोबारी मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर के बाहर विस्फोटक रखी कार मिलने, इसके बाद कार के मालिक की मौत और फिर पुलिस अफसर सचिन वाजे का नाम आने के बाद इसकी जांच केंद्र ने एनआईए को सौंप दी थी। पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के सचिन वाजे और अनिल देशमुख पर करोड़ों की उगाही के आरोपों के बाद अब मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से भी केस में जांच होगी। ईडी इसको लेकर जांच करेगी। ईडी ने एनआईए से केस को लेकर जानकारी मांगी है।

    Sachin Vaze पर बड़ा खुलासा, Fake Aadhar Card पर 5 स्टार Hotels ठहरते थे | वनइंडिया हिंदी
    Mukesh Ambani house Antilia case ed Money Laundering Probe parambir singh 100 crore allegation

    मुंबई के पूर्व पुलिस कमीश्‍नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखकर राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर ये आरोप लगाया है कि उन्होंने सचिन वाजे को मुंबई से 100 करोड़ की उगाही के लिए कहा था। सचिन वाजे को एनआईए मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली गाड़ी और गाड़ी के मालिक की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। ये भी दावा किया जा रहा है कि वाजे नसे कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जो बड़े लेनदेन की ओर इशारा करते हैं। ऐसे में मनी लॉन्ड्रिंग का भी शक इस मामले जांच एजेंसियों को है। ऐसे में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच अब कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, ईडी सचिन वाजे और केस से जुड़ी जानकारी एनआईए से मिलने के बाद मामले में जांच शुरू करेगी। मनसुख हिरेन के मामले की जांच एनआईए कर रही है। 20 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मनसुख हत्या मामले की जांच एटीएस से लेकर एनआईए को सौंप दी थी।

    परमबीर सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

    मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर अपने आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर कहा है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख की सचिन वाजे और संजय पाटिल जैसे पुलिस अफसरों से लगातार मुलारकात हो रही थी। देशमुख ने उन्हें हर महीने 100 करोड़ रुपए मुंबई के बार, रेस्टोरेंट और दूसरे कारोबारियों से जमा करने का टारगेट दिया था। परमबीर सिंह की अर्जी में कहा है कि उनके इस आरोप की जांच सीबीआई करे।

    ये भी पढ़ें- ATS को मिली बड़ी कामयाबी, DIG ने बताया सुलझा गया मनसुख हिरेन की मौत का मामलाये भी पढ़ें- ATS को मिली बड़ी कामयाबी, DIG ने बताया सुलझा गया मनसुख हिरेन की मौत का मामला

    Comments
    English summary
    Mukesh Ambani house Antilia case ed Money Laundering Probe parambir singh 100 crore allegation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X