• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: नए मरीजों के मुकाबले रिकवरी रेट बेहद कम, पिछले 24 घंटे में 54000 से अधिक लोग संक्रमित

|

मुंबई, 07 मई। कोरोना वायरस के नए मामलों को लेकर महाराष्ट्र से थोड़ी राहत की खबर सामने आई है। बीते गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को दैनिक मामलों में कमी दर्ज की गई। कोरोना प्रसार पर काबू पाने के लिए राज्य में लागू सख्त नियमों के बीच पिछले 24 घंटे में 54,022 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं जबकि 37,386 लोगों ने इस बीच कोविड-19 को मात दी। महामारी से मरने वालों की बात करें तो 7 मई को 898 लोगों ने दम तोड़ दिया।

Maharashtra reports 54,022 new COVID19 cases and 37386 recoveries on friday

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है, आज भी चार लाख से अधिक नए केस पूरे भारत से सामने आए। कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में रिकवरी दर में गिरावट उद्धव ठाकरे सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है। शुक्रवार को सिर्फ 37,386 लोग ठीक होकर अपनी सामान्य जिंदगी में वापस लौटे जबकि इस बीच 54 हजार से अधिक नए मरीज पाए गए। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 49,96,758 है। इमने से 42,65,326 ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 74,413 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, एक्टिव केस की संख्या 6,54,788 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: MP : शादी में शामिल हुए 24 साल के लड़के ने पूरे गांव को किया कोरोना सं​क्रमित, अब तक 40 लोग पॉजिटिव

तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में अभी से जुटा महाराष्ट्र
गौरतलब है कि कई विशेषज्ञों ने इस लहर के जारी रहते हुए ही ये भी कह दिया है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी। ऐसी आशंका है कि कोविड की तीसरी लहर बच्चे को ज्यादा प्रभावित कर सकती है। इसको देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी की सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। महाराष्ट्र सरकार राज्य में चाइल्ड कोविड केयर सेंटर स्थापित कर रही है। जिससे अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है और बच्चे ज्यादा प्रभावित होते हैं तो उसका इन सेंटरों की मदद से सामना किया जा सके।

English summary
Recovery rate extremely low compared to new patients in Maharashtra more than 54000 people infected in last 24 hours
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X