• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मनसुख हिरेन मामला : अब NIA करेगी मामले की जांच, सचिन वाझे पर लगाया UAPA

|
Google Oneindia News

मुंबई। ठाणे सेशंस कोर्ट ने महाराष्ट्र एटीएस को मनसुख हिरेन की मौत की जांच रोकने और केस एनआईए को सौंपने का निर्देश दिया है। एनआईए ने पिछले दिनों कोर्ट का रुख यह कहते हुए किया था कि गृह मंत्रालय के आदेश के बावजूद भी महाराष्ट्र एटीएस मामले की जांच एनआईए को नहीं सौंप रही है। मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार के मालिक मनसुख हिरेन की मौत और विस्फोटक मामले की जांच एनआईए कर रही है, लेकिन महाराष्ट्र एटीएस भी जांच जारी रखी है।

    Mansukh Hiren Case: कोर्ट ने ATS जांच पर लगाई रोक, NIA को दस्तावेज सौंपने के आदेश | वनइंडिया हिंदी
    Maharashtra court asked ATS to stop investigation of Mansukh Hiren death case & hand over case to NIA

    केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद भी महाराष्ट्र एटीएस मनसुख हिरेन हत्या मामले को एनआईए को नहीं सौंप रही थी। जिसके बाद एनआई ने कोर्ट का रुख किया था। कोर्ट ने इस मामले की सुनावाई करते हुए आज महाराष्ट्र एटीएस को मनसुख हिरेन की मौत की जांच रोकने और केस एनआईए को सौंपने का निर्देश दिया है। फिलहाल एंटीलिया केस की जांच एनआईए कर रही है और इस केस में सचिन वाजे 25 मार्च तक उनकी हिरासत में है।

    कोर्ट से आदेश मिलने के बाद एनआई ने महाराष्ट एटीएस से आरोपी पुलिस अधिकार सचिन वाझे की कस्टडी को ले लिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने निलंबित मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वेज के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) लगाया है।

    इससे पहले महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख जय जीत सिंह ने मंगलवार को खुलासा करते हुए कहा था कि, 'मनसुख मामले में अपराध में इस्तेमाल किए गए 14 सिम कार्ड गुजरात की एक कंपनी के नाम पर निलंबित एपीआई ने खरीदवाए थे। बुकी नरेश गौड़ ने दोषी सिपाही विनायक शिंदे को सिम कार्ड सौंपा था, दोनों को 21 मार्च की सुबह 9 बजे गिरफ्तार कर लिया गया है।

    उधर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह की चिट्ठी के बाद महाराष्ट्र की राजनीति काफी तेज हो गई है। राज्य में बीजेपी गृह मंत्री देशमुख का इस्तीफा मांग रही है। वहीं दूसरी तरफ पवार सरकार का बचाव कर रहे हैं। इस बीच इस पूरे प्रकरण पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर पर बैठक हुई। जिसमें कमिश्नर नगराले भी मौजूद थे।

    Fact check: क्या PM मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं? जानें क्या है हकीकतFact check: क्या PM मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं? जानें क्या है हकीकत

    Comments
    English summary
    Maharashtra court asked ATS to stop investigation of Mansukh Hiren death case & hand over case to NIA
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X