• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ऑनलाइन ऑर्डर डिलीवर करने गया शख्स बनाने लगा महिला की वीडियो, जबरन हाथ पकड़ा, गालियां दीं, अब सलाखों के पीछे

Crime Against Woman का एक और शर्मसार करने वाला कृत्य सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक घर में सामान पहुंचाने गया डिलीवरी बॉय ने महिला से छेड़छाड़ की। इंस्टाग्राम पर आपबीती सुनाने के बाद आरोपी गिरफ्तार हो गया है।
Google Oneindia News
crime against women

मायानगरी मुंबई में Crime Against Woman के कई सनसनीखेज मामले सामने आ चुके हैं। इस मामले में पीड़िता ने जब इंसाफ की तलाश में सोशल मीडिया का सहारा लिया तो उसकी हिम्मत का रिवॉर्ड भी मिला। महाराष्ट्र पुलिस ने कहा है कि महिला के घर में जबरन घुसने और उसके साथ छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला के साथ डिलिवरी ब्वॉय की बदसलूकी मामले में ANI की रिपोर्ट के मुताबिक 30 नवंबर को मुंबई के खार इलाके में एक महिला से छेड़छाड़ करने के आरोप में शहजादे शेख नाम के एक डिलीवरी बॉय को गिरफ्तार किया गया।

डिलीवरी पर्सन ने छेड़छाड़ की

डिलीवरी पर्सन ने छेड़छाड़ की

पुलिस ने बताया, महिला का कहना है कि आरोपी ने पार्सल सौंपते समय उसका वीडियो रिकॉर्ड किया। जब महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने पीड़िता को धक्का देकर जबरन घर में घुसने की कोशिश की और गाली-गलौज करने लगा। मुंबई के खार में डिलिवरी ब्वॉय पर महिला उत्पीड़न के आरोप के संबंध में फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट में बताया गया कि पीड़िता ने छेड़छाड़ की घटना पर इंस्टाग्राम पर पूरी आपबीती सुनाई। महिला के साथ कथित तौर पर उसके आवास पर जिप्टो के एक डिलीवरी पर्सन ने छेड़छाड़ की।

सिक्योरिटी गार्ड बना मसीहा !

सिक्योरिटी गार्ड बना मसीहा !

घटना 30 नवंबर, बुधवार को उनके खार पश्चिम स्थित आवास पर हुई। सबीना नाम की महिला ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर आपबीती में आरोप लगाया कि शहजादे शेख ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। अपशब्दों का इस्तेमाल किया। सबीना ने दावा किया कि उसकी सोसायटी के सुरक्षा गार्ड ने उसे बचा लिया। बकौल सहीना, मदद के लिए रसोई चिल्लाने पर गार्ड ने सबीना की हेल्प की।

पुलिस कंप्लेन के बाद आरोपी गिरफ्तार

पुलिस कंप्लेन के बाद आरोपी गिरफ्तार

पीड़िता ने कहा, "मैं बहुत भयानक महसूस कर रही थी। सुरक्षा गार्ड के आने पर भी डिलीवरी वाला नहीं सुन रहा था। वह लगातार मेरी तरफ बढ़ रहा था। आखिरकार सुरक्षाकर्मी ने उसे रोका और फोन छीनकर मुझे दिया। मैंने वह वीडियो देखा जो उसने रिकॉर्ड किया था। इंस्टाग्राम पोस्ट के बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। टीवी चैनल मिरर नाऊ के हवाले से फ्री प्रेस ने बताया कि आरोपी को बांद्रा की एक अदालत में पेश किया जाएगा।

कंपनी ने कहा- अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई

कंपनी ने कहा- अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई

डिलीवरी कंपनी Zepto ने भी इस घटना पर त्वरित संज्ञान लिया। ट्विटर पर एक बयान जारी कर कंपनी ने कहा, "हम इस तरह के मामलों को अत्यंत गंभीरता से लेते हैं। घटना की गहनता जांच में हम स्थानीय कानून प्रवर्तन निकायों की हेल्प कर रहे हैं। हम इस तरह के व्यवहार की निंदा करते हैं। तथ्यों के आधार पर अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

नीचे देखें जेप्टो का ट्वीट

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कैसे भरोसा करूं ?

सबीना ने इंस्टाग्राम पर जेप्टो को टैग कर कई सवाल भी पूछे। उन्होंने पूछा, अगर सुरक्षा गार्ड न होते तो क्या होता? क्या मैं कानूनी रूप से मेरे घर पर भी सुरक्षित नहीं ? ऐसी घटना के बाद मैं किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कैसे भरोसा करूं ? @zeptonow क्या आप लोग ऐसी ही ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं? आक्रोशित महिला ने कहा, मुझे नहीं पता कि इस कंपनी के कितने डिलीवरी बॉयज़ की वजह से कितनी महिलाओं को ऐसी ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहा होगा। जेप्टो पर ऑर्डर प्लेस करने वाली महिलाओं की कोई सुरक्षा नहीं है। इंस्टा पोस्ट में सबीना ने #harassment #misbehaved #justice जैसे कीवर्ड भी लिखे।

नीचे देखें सबीना की इंस्टाग्राम पोस्ट

जबरन हाथ पकड़ा, गालियां दीं

जबरन हाथ पकड़ा, गालियां दीं

30 नवंबर दोपहर 3:10 बजे की घटना का जिक्र कर सबीना बताती हैं कि उन्होंने किराने का सामान @zeptonow से ऑर्डर किया। डिलीवरी मैन की फोटो के साथ उन्होंने लिखा, जब मैं उसके गूगल पे पर भुगतान कर रही थी, तभी उसने मेरा वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। संदेह होने पर पूछा, "क्या आप फोटो क्लिक या वीडियो बना रहे हैं? इस पर डिलिवरी ब्वॉय ने हंसना शुरू कर दिया। जब मैंने उसे फोन दिखाने को कहा तो उसने इनकार कर दिया। थोड़ी देर के बाद उसने अपना फोन खोला और वीडियो डिलिट करने की कोशिश की। जब मैंने सिक्योरिटी को फोन करने की धमकी दी तो वह मेरे पास आने लगा। मेरी अनुमति के बिना मेरे घर के अंदर घुसा और मुझे धक्का दिया। जबरन मेरा हाथ पकड़ा, दुर्व्यवहार करने लगा और गालियां देने लगा।

ये भी पढ़ें- चुनावों में Communal Rhetoric पर अमेरिकी राजनयिक बोलीं, भारत के समक्ष उठाते रहेंगे ऐसे मुद्देये भी पढ़ें- चुनावों में Communal Rhetoric पर अमेरिकी राजनयिक बोलीं, भारत के समक्ष उठाते रहेंगे ऐसे मुद्दे

Comments
English summary
Crime Against Woman mumbai Khar area molestation accused delivery boy arrested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X