शिवराज सिंह बोले, बाजार से 2000 का नोट गायब हो रहा हैं, इसके पीछे षडयंत्र

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    ATM Cash Crunch पर बोले Shivraj Sigh Chouhan, कहा साजिश के तहत Rs. 2000 Notes गायब | वनइंडिया हिन्दी

    भोपाल। मध्यप्रदेश सहित देश के अनेक राज्यों में एटीएम में नकदी की कमी की खबरें आ रही हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने चलन से कम हो रहे 2000 के नोटों को लेकर बड़ा बयान दिया है। सिवराज सिंह ने सोमवार को कहा कि कुछ लोगों द्वारा 2,000 के नोट दबाकर नकदी की कमी पैदा करने का षड्यंत्र चल रहा है। हालांकि शिवराज सिंह ने यह स्पष्ट नहीं किया कि कौन लोग षड्यंत्र रच रहे हैं।

    shivraj

    शाजापुर में किसानों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'नोटबंदी से पहले 15 लाख करोड़ रुपए की नगदी चलन में थी। इस प्रक्रिया (नोटबंदी) के बाद यह बढ़कर 16 लाख 50 हजार करोड़ रुपए हो गई, लेकिन बाजार से 2000 का नोट गायब हो रहा है।'

    शिवराज सिंह ने कहा, 'लेकिन दो-दो हजार के नोट कहां जा रहे हैं, कौन दबाकर रख रहा है, कौन नकदी की कमी पैदा कर रहा है। यह षडयंत्र है।' चौहान ने कहा कि यह षड्यंत्र इसलिए किया जा रहा है, ताकि राज्य में दिक्कतें पैदा की जा सकें।

    उन्होंने कहा, इस संबंध में हम केन्द्र से भी बात कर रहे हैं। किसानों को कोई भी दिक्कत हो तो मुख्यमंत्री निवास पर स्थापित कंट्रोल रूम के फोन नम्बर-0755-2540500 पर फोन करें।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan alleges conspiracy behind missing Rs 2,000 notes

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.