• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP में थाना प्रभारी पर काले हिरण का शिकार कर दावत उड़ाने के आरोप, वन विभाग जांच में जुटा

सागर जिले के खिमलासा थाना प्रभारी पर काले हिरण के शिकार कर दावत के आरोप लगे हैं। शिकायत के बाद वन विभाग की टीम ने पुराने थाने का निरीक्षण भी किया, लेकिन यहां रात में पानी से धुलाई की गई थी।
Google Oneindia News
काले हिरण प्रतिकात्मक फोटो

काले हिरण (Black Buck) के शिकार का एक मामला मप्र के सागर जिले से सामने आया है। मामला गंभीर इसलिए है, क्योंकि आला पुलिस अधिकारियों से की गई शिकायत में सीधे तौर पर एक थाना प्रभारी पर आरोप लगाए गए हैंं। इतना ही नहीं काले हिरण को मारकर पुराने थाने की खाली पड़ी बिल्डिंग में दावत करने की बात शिकायत में कही गई है। मामला कुछ पुराना है, जब वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर ​​जांच की थी, तब मौके को पानी से धोने के बाद सबूत नष्ट करने की बात सामने आई थी। हालांकि इस मामले में वन विभाग ने कागजों पर कोई लिखा-पढ़ी नहीं की है। इधर शिकायतकर्ता पुलिस द्वारा धमकाए जाने की शिकायत लेकर भी घूम रहा है।

खुरई-बीना क्षेत्र के खिमलासा में पदस्थ थाना प्रभारी मकसूद अली पर काले हिरण के शिकार कर थाने के पास पुराने थाने के भवन में दावत करने आरोप लगे हैं। मामले में एसडीओपी स्तर से लेकर प्रदेश के डीजीपी तक शिकायत की गई है। यह शिकायत क्षेत्र के पथरिया जेगन निवासी लाखन राजपूत ने बीते दिनों की थी। मामला बीते महीने की 17 नवंबर की रात का बताया जा रहा है। वन विभाग इस तरह की शिकायत और 17 नवंबर की देर रात पुराने थाने परिसर में टीम द्वारा निरीक्षण कर जांच करने की बात स्वीकार कर रहा है। लिखित में तो कोई कार्रवाई नहीं की गई, लेकिन वनकर्मियों के मुताबिक टीम ने पुराने थाने में जब जांच की थी तो मौके पर पानी से पूरे भवन की धुलाई किए जाने की बात स्वीकार की है।

तेंदुए के हलक में डंडा डालकर हत्या, वन चौकीदार का हाथ जकड़ लिया था तेंदुए के हलक में डंडा डालकर हत्या, वन चौकीदार का हाथ जकड़ लिया था

एसडीओ को मिली थी सूचना, रात में टीम भेजी थी
उत्तर वन मंडल के एसडीओ हेमंत यादव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वन विभाग को सूचना मिली थी कि खिमलासा थाना प्रभारी मकसूद अली पर काले हिरण चिंकारा का शिकार कर और दावत करने की सूचना मिली थी।
जिसके बाद जरुआखेड़ा रेंजर चंद्रभूषण ठाकुर को निर्देश दिए थे कि यह मामला देखें। विभाग की एक टीम को रात में ही मौके पर भेज जांच करने भेजा था।। हालांकि सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम तो मौके पर गई थी, लेकिन उस स्थान पर कुछ मिला नहीं था।

Comments
English summary
The Khimlasa police station in-charge of Sagar district has been accused of feasting after hunting blackbucks. After the complaint, the Forest Department team also inspected the old police station, but it was washed with water at night.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X