• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इस प्रत्याशी ने चुनाव आयोग से मांगे RS 75 लाख व किडनी बेचने की इजाजत, जानिए क्यों?

By रोमेश सोनवाने
|

Balaghat News, बालाघाट। लोकसभा चुनाव 2019 में प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान अजीब मामले आने का सिलसिला जारी है। राजस्थान के जयपुर लोकसभा सीट के नामांकन में एक प्रत्याशी के गले में मैं मूर्ख हूं...की तख्ती टांगकर आने और अलवर सीट के लिए दो कट्टों में सिक्के भरकर लाने के अजीब मामले के बाद अब मध्य प्रदेश में हर किसी को चौंका देने वाला सामने आया है। हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के बालाघाट लांजी के पूर्व विधायक किशोर समरीते की।

balaghat candidate wants EC permission for sell his kidney

दरअसल, किशोर समरीते ने एक बार फिर से लोकसभा चुनाव 2019 के मैदान में ताल ठोकी है। निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे किशोर समरीते ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव खर्च के 75 लाख रुपए की मांग की है। वहीं राशि न देने पर अपनी एक किडनी बेचने की अनुमति मांगी है।

चुनाव 2019 में राजस्थान से 2 अनूठे नामांकन, एक प्रत्याशी कट्टों में सिक्के भरकर लाया, दूसरा बोला-'मैं मूर्ख हूं'

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बालाघाट सिवनी संसदीय सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे किशोर समरीते पहले भी अपने बयानबाजी और बेबाक बात रखने के लिए सुर्खियों में रहे हैं, लेकिन भारत निर्वाचन आयोग को हाल ही में समरीते के द्वारा लिखा गया पत्र खास चर्चा का विषय बना हुआ है।

चुनाव आयोग के नियमों पर भी सवाल खड़े किए

इस पत्र में पूर्व विधायक ने चुनाव आयोग से चुनाव लड़ने के लिए 75 लाख रुपए की मांग की है, वरना राशि उपलब्ध नहीं कराए जाने के एवज में किडनी बेचने की अनुमति दिये जाने की मांग की है। वहीं पत्र में उन्होंने हवाला दिया है कि चुनाव वित्तीय सहायता के लिए चुनाव आयोग देश के किसी भी बैंक से 75 लाख रुपए की राशि का तत्कालीन लोन उपलब्ध कराए ताकि चुनाव लड़कर जनता का नेतृत्व कर सकें। इस मामले में मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने चुनाव आयोग के चुनावी नियमों पर भी सवाल खड़े किए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
balaghat candidate wants EC permission for sell his kidney
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X