• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

17 IPS और 2 पीसीएम अधिकारियों के यूपी में फिर हुआ तबादला, रंजन कुमार लखनऊ के कमिश्नर बने

|

लखनऊ। पिछले एक हफ्ते से उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक तबादलों का दौर जारी है। योगी आदित्यानथ सरकार ने इस क्रम में बुधवार को प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल करते हुए 17 आईएएस और दी पीसीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया। ट्रांसफर की गई इस लिस्ट में महोबा के डीएम अवधेश तिवारी का नाम भी शामिल है। इतना ही नहीं, लखनऊ और कानपुर मंडलों में भी नए कमिश्नर की तैनात की गई हैं।

Yogi Adityanath government transfers two PCS including 17 IPS officers

आईएएस अफसर अवधेश तिवारी को कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है। इसके अलावा महोबा के नए डीएम के रूप में सत्येंद्र कुमार को नई नियुक्ति दी गई है। जबकि लखनऊ के डीएम रह चुके राजशेखर को कमिश्नर कानपुर बनाया गया है। उनकी जगह अब परिवहन के प्रबंध निदेशक के पद की जिम्मेदारी परिवहन आयुक्त धीरज साहू को दी गई है। उनके पास इस पद का अतिरिक्त प्रभार रहेगा। वहीं, लखनऊ के मंडलायुक्त आईएएस मुकेश मेश्राम को संस्कृति और पर्यटन विभाग में प्रमुख सचिव के रूप में नियुक्ति दी गई है जबकि पीडब्ल्यूडी के सचिव आईएएस रंजन कुमार को लखनऊ का नया मंडलायुक्त नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा आईएएस सुधीर बोबडे को न्यायिक राजस्व परिषद भेजा गया है। सुधीर बोबडे इससे पहले श्रम आयुक्त के अलावा कानपुर मंडल मंडलायुक्त भी थे। सुधीर बोबडे की जगह अब मोहम्मद मुस्तफा प्रदेश के नए श्रम आयुक्त बनाये गए हैं। इन सबके अलावा प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन और राष्ट्रीय एकीकरण आईएएस जितेंद्र कुमार से पर्यटन व संस्कृति का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है।

प्रतीक्षारत डीएम को भी मिली तैनाती

9 आईएएस अफसरों के ट्रांसफरों के अलावा यूपी में 8 ऐसे प्रतीक्षारत डीएम को भी नई तैनाती दे दी गई है, जिन्हें 12 सितंबर को 8 जिलों से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाला गया था। इस क्रम में राजेश पांडेय को विकास प्राधिकरण मेरठ उपाध्यक्ष पद से हटाकर मऊ का डीएम बनाया गया था लेकिन कार्यभार संभालने से पहले ही उन्हें वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया था। फिलहाल उन्हें एसीपी शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है।

दो पीपीएस के भी तबादले

17 आईएएस अधिकारियों के अलावा प्रदेश में दो पीपीएस अफसरों के भी तबादले हुए हैं। जिसमें एसडीएम महाराजगंज राधेश्याम बहादुर सिंह को एसडीएम बदायूं भेजा गया है। जबकि मनोज सागर को हरदोई से एसडीएम रामपुर भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:- UP में तबादलों का सिलसिला जारी, फिर बदले गए छह जिलों के आईएएस अफसर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath government transfers two PCS including 17 IPS officers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X