• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

विधानसभा सत्र में CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले - पहले दंगे होते थे, अब निवेश हो रहा है

विधानसभा में बोलते हुए योगी ने कहा कि यूपी को पहले बीमारू राज्य कहा कहा जाता था। पहले दंगे होते थे। वोट बैंक बनकर जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ होता था। लेकिन अब परसेप्सन बदला है।
Google Oneindia News
uttar pradesh vidhan sabha winter session cm yogi targets samajwadi party

उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र के दूसरे दिन अनुपूरक बजट पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 में सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ आगे बढ़ने का रास्ता दिखाया था। पीएम ने जो कहा वो करके दिखाया। जितना किया उतने का ही वादा भी जनता से किया था। यूपी आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा राज्य है।पहले यूपी के सामने पहचान का संकट था। यूपी का नाम सुनकर एक भयावह चेहरा सामने आता था।

विधानसभा में बोलते हुए योगी ने कहा कि यूपी को पहले बीमारू राज्य कहा कहा जाता था। पहले दंगे होते थे। वोट बैंक बनकर जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ होता था। लेकिन अब परसेप्सन बदला है। समाज का हर तबका सरकार के विजन के साथ आगे बढ़ रहा है। सीएम ने कहा कि हमने यूपी की पहचान को बदलने का काम किया है। सरकार ने कई अच्छी योजना लागू की थी। बेहतरीन कानून व्यवस्था के माध्यम से देश को एक बेहतरीन नजीर पेश किया। आज देश के हर कोने में यूपी ने कानून व्यवस्था की चर्चा होती है। हर योजनाएं समाज के हर तबके तक पहुंच रही है।

योगी ने कहा कि आवास, गैस और बिजली की हर सहूलियत लोगों को प्रदान की जा रही है। अप में डबल इंजन की सरकार डबल ग्रोथ के साथ काम रही है। महामारी के दौरान पीएम के निर्देश पर पूरे प्रदेश में काम किया गया और लोगों को राहत प्रदान किया गया। अप के इस मॉडल को सबने स्वीकार किया।

Uttar Pradesh: योगी सरकार ने पेश किया 33789.54 करोड़ का अनुपूरक बजट, जानिए क्या रहा खास Uttar Pradesh: योगी सरकार ने पेश किया 33789.54 करोड़ का अनुपूरक बजट, जानिए क्या रहा खास

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुपूरक बजट आने की जरूरत थी। यहां की आबादाई के लिए साढ़े 6 लाख करोड़ का बजट लेकर आए थे। सरकार ने वित्तीय प्रबंधन में भी अपना लोहा मनवाया है। प्रदेश के अंदर लोक कल्याणकारी योजनाओं को गति देने का काम किया है। अभी बजट का पूरा पैसा खर्च नही हुआ फिर अनुपूरक बजट क्यों। योगी ने कहा कि पीएम के विजन के अनुरूप यूपी को देश की अर्थव्यवस्था ग्रोथ इंजन बनाने का काम कर रहे हैं। अप देश में आबादी के हिसाब से सबसे बड़ा राज्य है। अप को 1 ट्रिलियन इकोनामी बनाने का प्रयास किया जा रहा है। योगी ने कहा कि फरवरी में यूपी के global investor summit का आयोजन किया जा रहा है। इसका लक्ष्य अप में ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने की है। यूपी में निवेश की अपार संभावनाएं मौजूद हैं। इसको आगे बढ़ने की जरूरत है।

Comments
English summary
uttar pradesh vidhan sabha winter session cm yogi targets samajwadi party
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X