• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Covid-19: बिना काम के घर से बाहर निकले युवक, पुलिस ने बीच सड़क पर बनाया मुर्गा और...

|
Google Oneindia News

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक देश में लॉकडाउन की घोषणा की है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। लेकिन उत्तर प्रदेश में पुलिस की लाख कोशिशों और सख्ती के बाद भी युवा मान नहीं रहे हैं। बुधवार को भी बड़ी संख्या में युवा बिना काम के बाहर निकले तो पुलिस को सख्य रवैया अपनाना पड़ा। पुलिस ने ऐसे युवकों को लठियाते हुए मुर्गा बनाकर सड़क पर चल वाया, और दोबारा न निकलने की हिदायत देकर घर वापस जाने दिया।

up police action against lockdown violators in uttar pradesh

21 दिनों के लॉडाउन की घोषणा के बाद जिला प्रशासन और पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद होते हुए सड़कों और चौराहों पर नजर आ रही है। प्रयागराज, कानपुर, कन्नौज, वाराणसी, बुलंदशहर और मेरठ समेत यूपी के सभी जिलों की सड़कों पर सन्नाटा नजर आ रहा है। लेकिन कुछ ब्रेफिक्र युवाओं को ना तो कोरोना वायरस का खौफ है ना ही यूपी पुलिस का। ऐसे युवाओं पर तो प्रधानमंत्री की अपील का कोई फर्क नहीं पड़ा। तो यूपी पुलिस ने एक्शन में आई और नियमों का उल्लंघन करने पर युवकों को लाइन से खड़ा करके उठक-बैठक लगवाई गई।

कुछ जिलों में तो ऐसे युवकों को मुर्गा बनाया गया और माफी मंगवाकर उन्हें वापस भेज दिया गया। इस दौरान पुलिस ने उनसे नियम न तोड़ने का संकल्प दिलाया। यह नजारा जिसने भी देखा वो हैरान रह गया। वहीं इसी बीच कुछ युवक मिन्नतें करते नजर आए पुलिस ने इन युवकों को बिना काम के दोबारा बाहर ना निकलने की हिदायत देकर इनको घर वापस जाने दिया। इस दौरान पुलिस ने लोगों के वाहनों के चालान भी किए गए।

यूपी में अब तक 42 पॉजिटिव
वहीं, उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 42 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थय विभाग द्वारा जारी मीडिया बुलेटिन में आगरा में 8, गाजियाबाद में 3, नोएडा में 14, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 और मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 1, कानपुर में 1, पीलीभीत में 2, जौनपुर में 1 और शामली में 1 लोगों में कोरोना की पुष्टि की गई है। अब तक कुल 1707 टेस्ट निगेटिव पाए गए। 95 के टेस्ट का इंतज़ार है।

ये भी पढ़ें:- BJP विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने Lockdown पर दिया विवादित बयान, कहा- बाहर निकलने वालों को...ये भी पढ़ें:- BJP विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने Lockdown पर दिया विवादित बयान, कहा- बाहर निकलने वालों को...

English summary
up police action against lockdown violators in uttar pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X