• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन में अपने घर जाने के लिए पैदल निकले लोग, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह अपील

|

लखनऊ। 21 दिनों तक देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद सड़क और रेल यातायाद बंद हो गए है। ऐसे में प्रवासी श्रमिकों का पलायन शुरू हो गया है। प्रवासी श्रमिकों के पलायन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील करते हुए कहा कि जो जहां है, वहीं रुके। उन्होंने कहा कि यूपी में रह रहे दूसरे राज्यों के नागरिकों को हमारी सरकार सभी सुविधाएं मुहैया करवा रही है। पैदल चलकर अपने गंतव्य तक जा रहे हैं लोगों से मुख्यमंत्री योगी ने अपील की है कि वे ऐसा न करे।

UP CM Yogi Adityanath request public in lockdown

पैदल चलकर अपने गंतव्य तक जा रहे हैं लोगों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील करते हुए कहा, 'वे ऐसा न करे। वे जहां हैं, वहीं रहें। यह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत ही आवश्यक है। इसमें सभी की भलाई है।' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के साथ हमारी सरकार सभी की सुविधा के लिए वचनबद्ध है। साथ ही उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जनपदों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि डोर स्टेप डिलीवरी पर पूरा ध्यान दें। उन्होंने कहा कि 18,000 से ज्यादा वाहन इसमें लगे हैं।

12 जनपदों में मिले 51 कोरोना पॉजिटिव मरीज

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के 75 जनपदों में से 12 जनपदों में 51 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें 12 पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। बाकी की स्थिति स्थिर है। प्रदेश की आठ प्रयोगशालाओं में टेस्टिंग का काम चल रहा है। झांसी में प्रयोगशाला बहुत जल्द ही चालू कर देंगे। प्रयागराज और लखनऊ में एक और प्रयोगशाला तैयार करने जा रहे हैं। प्रदेश में इस समय 4255 आइसोलेशन बेड तैयार हैं। बहुत ही जल्द 15 हजार बेड की व्यवस्था उपलब्ध हो जाएगी। क्वॉरेंटाइन के लिए 6 हजार से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं।

मेरठ: सोशल मीडिया पर किया था 27 साल पहले कोरोना का दवा बनाने का दावा, पहुंचा जेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP CM Yogi Adityanath request public in lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X