• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IFFCO प्लांट में अमोनिया गैस लीक की घटना पर सीएम योगी ने व्यक्त किया दुख, दिए जांच के आदेश

|

Gas Leakage At IFFCO Plant In Prayagraj: लखनऊ। इफको प्लांट (IFFCO Plant Gas Leakage) में मंगलवार की देर रात बड़ा हादसा हुआ, यहां अमोनिया गैस के रिसाव से दो अधिकारियों वीपी सिंह और अभयनंदन की मौत हो गई है। तो वहीं, इफको में तैनात 15 से ज्यादा कर्मचारियों की तबीयत खराब हो गई है, सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है। साथ ही इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है।

    UP:Prayagraj के IFFCO प्लांट में Ammonia Gas Leaks होने से 2 अधिकारियों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    up cm yogi adityanath expresses grief over the incident of gas leakage at IFFCO plant

    यह हादसा प्रयागराज के फूलपुल स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) में हुआ है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात 11 बजे इफको के पी-1 यूनिट में जैसे ही अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हुआ तो वहां मौजूद अधिकारी वीपी सिंह रिसाव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने रिसाव को रोकने की कोशिश की, लेकिन वो इसकी चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए। वीपी सिंह को बचाने के लिए दूसरे अधिकारी अभयनंदन भी हादसे वाले स्थान पर पहुंचें, लेकिन वो बुरी तरस से झुलस गए। जब तक बाकी कर्मचारी उन दोनों को बाहर लेकर आते, दोनों ने दम तोड़ दिया।

    100 कर्मचारी कर रहे थे काम
    बता दें, जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त 100 कर्मचारी प्लांट में काम कर रहे थे। एकाएक हुए गैस रिसाव के बाद प्लांट में अफरा-तफरी मच गई। वहां तैनात कर्मचारी निकलकर बाहर की ओर भागने लगे। लेकिन अमोनिया गैस की चपेट में आकर कई कर्मचारी वहीं गिरकर तड़पने लगे। इस हादसे के बाद मेडिकल टीम ने सभी को अस्पताल इलाज के लिए भेजा। उधर, कंपनी के कई अफसर रात में ही अस्पताल भी पहुंच गए। गैस का रिसाव कैसे हुआ, इसका पता नहीं चल सका। फिलहाल कंपनी के अफसरों का कहना है कि गैस रिसाव की असली वजह का पता जांच के बाद ही पता लग सकेगा।

    'इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड'
    आपको बता दें कि फूलपुर में इफको (इंडियन फार्मर्स ऐंड फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड) का प्लांट है। इफको या 'इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड' (IFFCO) विश्व की सबसे बड़ी उर्वरक सहकारिता संस्था है। 40 हजार सहकारिताएं इसकी मेंबर्स हैं। 3 नवंबर 1967 को इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड (इफको) का पंजीकरण एक सहकारी समिति के रूप में किया गया था। इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड (इफको) का लक्ष्य है, उच्च गुणता वाले कृषि आदानों की समय से आपूर्ति, पर्यावरण के अनुरूप कृषि सेवाएं उपलब्ध कराके देश के किसानों को समृद्ध बनाना, साथ ही ऐसे काम करना जो कि उनके हित में हो।

    ये भी पढ़ें:- Prayagraj: IFFCO प्लांट में अमोनिया गैस लीक, 2 अफसरों की मौत, कई कर्मचारियों की हालत गंभीरये भी पढ़ें:- Prayagraj: IFFCO प्लांट में अमोनिया गैस लीक, 2 अफसरों की मौत, कई कर्मचारियों की हालत गंभीर

    English summary
    up cm yogi adityanath expresses grief over the incident of gas leakage at IFFCO plant
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X