• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

योगी कैबिनेट की महिला मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप, सोशल एक्टिविस्ट ने कहा- वायरल ऑडियो की जांच हो

|

लखनऊ। सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कैबिनेट की महिला मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक वायरल ऑडियो की जांच की मांग की है। नूतन ठाकुर ने दावा किया है कि वायरल ऑडियो में 'मंत्री जी' की तरफ से बात करने वाला शख्स यूपी कैबिनेट की महिला मंत्री का करीबी रिश्तेदार है। उन्होंने कहा कि इस ऑडियो में फोन पर एक शख्स काम कराने के बदले वैगन आर कार और पांच लाख रुपए घूस की पेशकश कर रहा है। पुलिस ने इस वायरल ऑडियो की जांच की जिसके मुताबिक, वायरल ऑडियो में कौन किससे बात कर रहा है, यह जाने बिना सही तथ्य का पता लगाना मुश्किल है।

नूतन ठाकुर ने किया दावा, लगाए आरोप

नूतन ठाकुर ने किया दावा, लगाए आरोप

इंडिया टुडे से बातचीत में नूतन ठाकुर ने बताया कि उनको अपने सूत्रों से एक मोबाइल फोन रिकॉर्डिंग मिली जिसमें एक बिचौलिया उत्तर प्रदेश सरकार की महिला मंत्री के करीबी रिश्तेदार से बात कर रहा है। वह बिचौलिया महिला मंत्री के रिश्तेदार को किसी लिस्ट में मनमाफिक संशोधन कराने के काम के एवज में पांच लाख और एक कार ऑफर कर रहा है। नूतन ठाकुर ने कहा कि यह भ्रष्टाचार का मामला है और उन्होंने प्रदेश सरकार के पोर्टल (Integrated Grievance Redress System) पर इस मुद्दे को उठाया है।

आशियाना थाना पुलिस की जांच रिपोर्ट

आशियाना थाना पुलिस की जांच रिपोर्ट

नूतन ठाकुर ने बताया कि उनकी शिकायत पर लखनऊ की आशियाना पुलिस ने इसकी जांच की लेकिन इसके ऊपर कोई भी आगे कार्रवाई नहीं की जिससे पता चलता है कि इस मामले में पुलिस कुछ करना नहीं चाहती। उनके मुताबिक, पुलिस ने रिपोर्ट में यह कहा है कि ऑडियो में एक शख्स रिश्वत की पेशकश तो कर रहा है लेकिन दूसरा शख्स कहीं पर भी रिश्वत मांग नहीं रहा है। पुलिस के मुताबिक, दोनों शख्स के नाम और पहचान बताने पर ही सही तथ्यों का पता लगाया जा सकता है। पुलिस ने कहा कि इस मामले में विशेषज्ञों की मदद लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ऑडियो में क्या है?

ऑडियो में क्या है?

नूतन ठाकुर के मुताबिक, ऑडियो में बिचौलिया कथित तौर पर महिला मंत्री के करीबी रिश्तेदार से बात कर रहा है। बिचौलिया मंत्री से मिलना चाहता है लेकिन कथित रिश्तेदार जवाब देता है कि सदन चल रहा है इसलिए मंत्री जी से मुलाकात नहीं हो पाएगी। इसके बाद बिचौलिया किसी लिस्ट में संशोधन कराने के काम के बारे में बोलता है। वह इसके लिए पांच लाख और वैगन आर कार देने की पेशकश करता है। बिचौलिया कथित रिश्तेदार से कहता है कि लिस्ट एक-दो दिन में निकलने ही वाला है इसलिए संशोधन कराने के बारे में वे मंत्री से बात कर लें। जवाब में रिश्तेदार कहता है कि मंत्री जी बोली हैं कि वो इस मामले को देखेंगी।

भाजपा प्रवक्ता ने इस बारे में कहा?
उत्तर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता डॉक्टर चंद्रमोहन ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार को सहन नहीं करती है। ऑडियो में किसी मंत्री का नाम नहीं लिया गया है और यह विरोधियों की साजिश हो सकती है। इसके अलावे ऑडियो में बातचीत भी स्पष्ट नहीं है।

सियाचिन में तैनात जवान ने VIDEO बनाकर मांगा इंसाफ, कहा- यूपी पुलिस परिवार को कर रही है परेशानसियाचिन में तैनात जवान ने VIDEO बनाकर मांगा इंसाफ, कहा- यूपी पुलिस परिवार को कर रही है परेशान

Unlock 1.0: Shopping Malls Reopens Across India

English summary
Social activist Nutan Thakur allegations against UP govt minister
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X