• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Sahibzada Day 2020: सीएम योगी ने गुरबानी कीर्तन में लिया हिस्सा

|

CM Yogi attended Gurbani Kirtan on Sahibzada Day: लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पांच कालीदास मार्ग में मुख्यमंत्री आवास में साहिबजादा दिवस (Sahibzada Day) पर गुरुबानी कीर्तन (Gurbani Kirtan) का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी गुरुबानी कीर्तन में हिस्सा लिया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा, गुरुबाणी कीर्तन हम सबको आगे बढ़ने की एक नई प्ररेणा देता है। जब सिख के इतिहास को हम पढ़ते हैं तो इतिहास का वो काल खंड जब विदेशी भारत की धर्म और संस्कृति को नष्ट करने का लक्ष्य बना लिए थे तब भक्ती के माध्यम से गुरु नानक जी ने जो अभियान प्रारंभ किया था, उसका आधार कीर्तन बना।

Sahibzada Day 2020 CM Yogi attended Gurbani Kirtan

इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची गुरु ग्रंथ साहब जी की सवारी का अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने स्वागत किया। साहिबजादा दिवस कुर्बानी की मिसाल बने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी के चार साहिबजादों अजीत सिंह, जुझार सिंह, जोरावर सिंह और फतेह सिंह और माता गुजरी जी की शहादत को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है। बता दें, पहली बार साहिबजादा दिवस मुख्यमंत्री आवास पर मनाया जा रहा है। इससे पहले गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर भी मुख्यमंत्री आवास पर गुरुबानी कीर्तन और लंगर का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में भी सीएम योगी सहित प्रदेश के कई कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे थे।

यूपी के स्कूल की फोटो लेने पर रोक पर भड़के CM केजरीवाल, CM योगी से कहा- दिल्ली आइए, स्कूल देखकर फोटो खिंचवाइएयूपी के स्कूल की फोटो लेने पर रोक पर भड़के CM केजरीवाल, CM योगी से कहा- दिल्ली आइए, स्कूल देखकर फोटो खिंचवाइए

English summary
Sahibzada Day 2020 CM Yogi attended Gurbani Kirtan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X