लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले PIL, मामले की सुनवाई 7 अक्टूबर को

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दशहरे के मौके पर लखनऊ में मौजूद रहेंगे। लखनऊ मे होने वाले वाले रावण दहन के कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे, लेकिन पीएम के इस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले ही विवाद खड़ा हो गया है।

narendra modi

ये हैं मशहूर फिल्म निर्माता जो सर्जिकल स्ट्राइक पर शर्मिंदा हैं

पीएम नहीं कर सकते हैं रावण दहन

प्रधानमंत्री के रावण दहन के करने के खिलाफ याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि प्रधानमंत्री रावण दहन नहीं सकते हैं क्योंकि भारत एक सेक्युलर स्टेट है। मामले की सुनवाई 7 अक्टूबर को होगी।

भारतीय रेलवे की नई सुविधा से बचेंगे रुपए और समय दोनों, जान लीजिए कैसे

11 अक्टूबर को लेंगे पीएम कार्यक्रम में हिस्सा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को लखनऊ के ऐशबाग में होने वाले रावण दहन के कार्यक्रम में मौजूद होंगे। यह पहला मौका होगा जब देश का प्रधानमंत्री दिल्ली की बजाए कहीं और दशहरे के मौके पर रावण दहन में हिस्सा लेंगे।

जानिए पाकिस्‍तान एयर फोर्स पर क्‍यों भारी है इंडियन एयर फोर्स

प्रधानमंत्री के इस कदम को आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री चुनावों के मद्देनजर ही इस बार यूपी की राजधानी में दशहरा मनाने के लिए पहुंचे हैं।

पीएम के कार्यक्रम से पहले शुरु हुई जांच पड़ताल

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर आईजी जोन ने मंगलवार को ऐशबाग के रामलीला मैदान का निरीक्षण किया। पीएम के दौरे के लिए गृह विभाग के मुख्य सचिव राहुल भटनागर के साथ होगी। जिसके बाद कार्यक्रम को हरी झंडी मिलेगी।

दशहरें पर पहली बार पीएम होंगे लखनऊ में 

पीएम के लखनऊ के कार्यक्रम पर लखनऊ के मेयर और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी पहले पीएम होंगे जो दिल्ली की बजाए लखनऊ आ रहे हैं, यह प्रदेश के लिए बड़ी बात है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM event in Lucknow on dusehera faces a PIL in court, Applicant says India is a secular state so PM cant do this
Please Wait while comments are loading...