कैराना मुद्दे पर भाजपा फिर से कसेगी कमर, नई योजना के तहत होगा काम

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव के ध्रुवीकरण की आशंका का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। पश्चिमी यूपी में कैराना पलायन का मुद्दा एक बार फिर से अमह मुद्दा हो सकता है। भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे को नए सिरे से धार देने की तैयारी में जुट गई है।

bjp

इंडियन आर्मी के पास नहीं हैं हथियार कैसे करेंगे पाक पर वार

बड़े नेता इस बार रहेंगे दूर

कैराना पलायन के मुद्दें को भारतीय जनता पार्टी अलग नजरिए से इस बार लेकर उतरेगी। इस बार भाजपा के स्थानीय नेता इसकी कमान संभालेंगे, जबकि केंद्र व राज्य के बड़े नेता इससे दूर रहेंगे।

भारत के रुख से डरा पाक, WTO से लगाई भारत को रोकने की गुहार

मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट के बाद बनी रणनीति

दरअसल हाल ही में मानवाधिकार आयोग ने इस मुद्दे पर अपनी रिपोर्ट दी है, इस रिपोर्ट में आयोग ने पलायन की पुष्टि की है और सरकार से इस बाबत सवाल पूछा है कि इन लोगों के लिए क्या व्यवस्था की गई है उसकी जानकारी दी जाए।

सेक्‍स वर्कर की बेटी ने शेयर की बदनाम गलियों की कहानी, 10 साल की उम्र में हुआ था रेप

कोझिकोड में हुआ मंथन

हाल ही में केरल के कोझिकोड में हुई भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में संयुक्त संगठन के महासचिव शिव प्रकाश ने इस मुद्दे पर अहम मंथन की अगुवाई की, जिसके बाद इस मुद्दे पर नई रणनीति बनाई गई है। 

शुरुआती चरण में पश्चिमी यूपी पर नजर

बैठक में जो नई रणनीति बनाई गई है उसके मुताबिक इस मुद्दे को शुरुआती चरण में पश्चिमी यूपी तक ही सीमित रखा जाएगा। इसक मुहिम की खास बात यह रहेगी कि इसे चुनाव तक जिंदा रखने की कोशिश की जाएगी।

समीक्षा के बाद बढ़ाया जाएगा दायरा

हालांकि इस मुहिम से केंद्र व राज्य के आला नेताओं को फौरी तौर पर दूर रहने को कहा गया है, लेकिन इस आंदोलन की समय समय पर समीक्षा की जाएगी और जरूरत पड़ने पर इन नेताओं को भी मैदान में उतारा जाएगा। इसके साथ ही समीझा के बाद इस आंदोलन को पश्चिमी यूपी से अन्य इलाकों में भी इसे बढ़ाया जा सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kairana exodus likely to be alive again as BJP is all set to relaunch this issue. Senior leaders are being asked to stay away from this.
Please Wait while comments are loading...