• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में कोरोना के मामले लगातार घट रहे, ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या बढ़ी

|

लखनऊ, मई 04: उत्‍तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार घटने की तरफ है। ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ने की तरफ है। उन्‍होंने बताया कि 30 अप्रैल को प्रदेश में 34,626 मामले आए थे और 32,494 लोग संक्रमण से मुक्त हुए थे। वहीं, कल 25,858 नए मामले आए हैं, 38,683 लोग संक्रमण से ठीक हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ के कैंसर अस्पताल में 100 बेड के एक कोविड हॉस्पिटल की शुरुआत की। यहां पर आज से ही मरीजों का भर्ती होना शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने अस्पताल का निरीक्षण किया और मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आदेश दिया।

coronavirus cases in uttar pradesh latest news and update

यूपी में छह मई तक लागू है लॉकडाउन

बता दें, यूपी में 6 मई सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लागू है। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए पिछले साल की तरह एक बार फिर ई-पास जारी करने का निर्णय किया है। अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। आमजन भी चिकित्सा सेवाएं हासिल करने के लिए ई-पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवश्यक वस्तुओं की सेवाएं न हासिल होने की दशा में लोग मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076 पर अपनी शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं। ई-पास पोर्टल पर संस्थागत पास का भी प्रावधान किया गया है, जिसमें एक संस्था आवेदक सहित पांच कर्मियों के लिए पास का आवेदन कर सकती है। ऑनलाइन आवेदनों का परीक्षण व सत्यापन अधिकृत प्रयाासनिक अधिकारी करेंगे। आवेदनों को परीक्षण के बाद स्वीकृत अथवा अस्वीकृत किया जाएगा।

80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंची लखनऊ

बता दें, उत्‍तर प्रदेश में ऑक्‍सीजन की कि‍ल्‍लत भी धीरे-धीरे दूर हो रही है। मंगलवार को ऑक्सीजन एक्सप्रेस 10 ऑक्सीजन टैंकर के साथ झारखंड के जमशेदपुर से लखनऊ पहुंची। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया, 'हमारे पास 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आई है, हम ऑक्सीजन कानपुर और लखनऊ भेज रहे हैं। 6 कंटेनर लखनऊ और 4 कंटेनर कानपुर के लिए हैं।'

English summary
coronavirus cases in uttar pradesh latest news and update
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X