खून से पत्र लिखने वाली बेटियों से मिले मुख्यमंत्री, 10 लाख की मदद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। बुलंदशहर में मासूम बेटियों ने जिस तरह से अपनी मां के जिंदा जलाये जाने के मामले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर इंसाफ की गुहार की थी, वह रंग लायी है। मुख्यमंत्री ने दोनों बेटियों से मुलाकात करके इन्हें 10 लाख रुपए की मदद व घर देने का ऐलान किया है। इसके अलावा मामले में जल्द से जल्द इंसाफ का भी मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन।

फेसबुक पर मासूम कैंसर पीड़ित के लिए लगायी गुहार सुनी अखिलेश ने

CM Akhilesh give compensation of 10 lac to girls of Bulandsahar

मुख्यमंत्री ने दोनों बेटियों से मुलाकात करके परिवार के बारे में जानकारी ली, इस मौके पर उन्होंने इन दोनों बेटियों की पढ़ाई के बारे में भी पूछा और इनके मामा को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। साथ ही बच्चियों की पढ़ाई का बेहतर इंतजाम करने के भी निर्देश दिये हैं। इस मौके पर अखिलेश यादव ने इलाके के अधिकारयों को भी बुलाया था।

आपको बता दें कि बुलंदशहर के निवासी अन्नू बंसल को 14 जून जिंदा जलाकर मार दिया गया था। अन्नू को महज इसलिए जलाकर मार दिया गया क्योंकि उसने सिर्फ बेटियों को जन्म दिया और वह बेटे को जन्म नहीं दे सकी। जिसके बाद इंसाफ के लिए दोनों बेटियों ने खून से पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार लगायी थी। बेटियों ने बताया कि उनके पिता बुआ और दादी ने मिलकर उनके सामने उनकी मां को मिट्टी के तेल से जलाकर मार डाला।

जिसके बाद हमें भी जान से मारने की धमकी दी जा रही है। सीएम को लिखे इस पत्र के बाद आला अधिकारी हरकत में आये और बच्चियों से मिलकर जल्द से जल्द इंसाफ करने की बात कही। बहरहाल यहां सवाल यह उठता है कि यूपी में इंसाफ के लिए क्या लोगों को ऐसे ही रास्ते अख्तियार करने होंगे, पुलिस के सुस्त रवैये के खिलाफ क्यों नहीं सख्त कार्यवाही की जाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav gives 10 lacs compensation to girls who wrote to cm from their blood. CM announced to give job to uncle of girl.
Please Wait while comments are loading...