• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन: योगी सरकार ने की 1000 बसों की व्यवस्था, बॉर्डर पर फंसे श्रमिकों को पहुंचाएंगी घर

|

लखनऊ। लॉकडाउन का आज चौथा दिन है और तमाम प्रयासों के बाद आज भी हजारों की संख्या में भूखे-प्यासे श्रमिक मीलों का सफर तय कर अपने गंतव्य (घर) तक पहुंचेने की कोशिश कर रहे है। वहीं, दिल्ली-राजस्थान और हरियाणा आदि से यूपी और बिहार जाने वाले मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने एक हजार बसों की व्यवस्था की है। इसके लिए शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवहन अधिकारियों के साथ बैठक की।

    Coronavirus India Lockdown: CM Yogi की 1000 Buses पहुंचाएगी मजदूरों को घर | वनइंडिया हिंदी

    Arrangement of 1000 buses have been done to take the migrant workers to their respective hometowns

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार देर रात रातभर जागकर नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़ आदि इलाकों में 1000 से ज्यादा बसें लगाकर इनको गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था कराई। वहीं, लखनऊ के चारबाग से यात्रियों की सुविधा के लिए बस की व्यवस्था की गई है। ताकि हर कोई अपने गंतव्य तक पहुंच सके। कानपुर, बलिया, बनारस, गोरखपुर, आजमगढ़, फैजाबाद, बस्ती, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, गोंडा, इटावा, बहराइच, श्रावस्ती ऐसे कई जिलों की बसें यात्रियों को बैठाकर भेजी गई हैं। वहीं डीजीपी और सीपी लोगों को खाने और पानी व्यवस्था भी कर रहे हैं।

    इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में रह रहे लोगों के साथ विभिन्न राज्यों में रह रहे यूपी के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 'वे जहां हैं, वहीं रूके रहें। सरकार उनकी पूरी सुविधा का ध्यान वहीं रखेगी। उनके सामने कोई समस्या न आये इस पर सरकार का पूरा फोकस है। 21 दिनों का ये लॉकडाउन आपके और आपके परिवार के साथ पूरे समाज और देश के उत्तम स्वास्थ्य और सुरक्षित भविष्य के लिये अत्यंत आवश्यक है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि 'मजदूर वर्ग से जुड़े लोग पैदल यात्रा न करें। आपके साथ बीमारी फ़ैल सकती है और आपके कारण और तमाम लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है। सरकार आपकी मदद के लिये पूरी तरह से संवेदनशील है।

    मेरठ: सोशल मीडिया पर किया था 27 साल पहले कोरोना का दवा बनाने का दावा, पहुंचा जेल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Arrangement of 1000 buses have been done to take the migrant workers to their respective hometowns
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X