• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भाजपा सरकार ने यूपी में पहले से बने मेडिकल कॉलेजों को बजट क्यों नहीं दिया, अखिलेश ने पूछा

|
Google Oneindia News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने यूपी के पूर्व की सरकारों पर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार आने से पहले तक यूपी में सिर्फ 12 सरकारी मेडिकल कॉलेज बनाए गए। प्रधानमंत्री ने भी कहा कि सपा सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ 6 मेडिकल कॉलेज बनवाए थे। कहा कि मुख्यमंत्री योगी के कार्यकाल में 16 मेडिकल कॉलेज शुरू हो चुके हैं और 30 नए मेडिकल कॉलेज के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर भाजपा सरकार के दावों पर पलटवार किया।

Akhilesh asked BJP govt why not gave budget of existing medical colleges

'जिस समय इलाज की जरूरत थी, उस समय सरकार कहां थी'
अखिलेश यादव ने कहा कि आज मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन हो रहे हैं लेकिन उस समय भाजपा सरकार कहां थी जब गरीब जनता को दवाई और इलाज की जरूरत थी, जिस समय उनको ऑक्सीजन की जरूरत थी, उस समय भाजपा सरकार कहां थी? उस समय उत्तर प्रदेश की जनता को भाजपा ने अनाथ छोड़ दिया। पहले से चल रहे मेडिकल कॉलेज को भाजपा सरकार ने पर्याप्त बजट नहीं दिया। अखिलेश यादव ने आगरा, सहारनपुर, बदायूं, कानपुर, सैफई समेत अन्य जगहों पर पहले से चल रहे मेडिकल कॉलेजों का जिक्र करते हुए पूछा कि भाजपा सरकार ने इनका बजट क्यों रोका? समाजवादी पार्टी की सरकार में जो मेडिकल कॉलेज बन रहे थे, उनको भाजपा सरकार ने क्यों बजट नहीं दिया? आजमगढ़ के मेडिकल कॉलेज को मोदी सरकार और योगी सरकार ने कोविड के समय ऑक्सीजन प्लांट क्यों नहीं दिया?

'योगी सरकार में कैंसर मरीजों को भटकना पड़ा'
अखिलेश ने कहा कि भाजपा झूठ के फूल खिला रही है। कहा कि भाजपा सरकार ने लखनऊ के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया मेडिकल संस्थान तक को बजट नहीं दिया जिसके नौवें फ्लोर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर बने मेडिकल यूनिवर्सिटी को चलाया जा रहा है जिसका शिलान्यास प्रधानमंत्री ने किया था। सपा सरकार ने जो कैंसर इंस्टीट्यूट बनाया उसको भाजपा सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में शुरू नहीं किया। भाजपा सरकार ने कैंसर मरीजों को इलाज नहीं दिया, उनको भटकने के लिए छोड़ दिया। भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश में हेल्थ का इंफ्रास्ट्रक्चर ढह गया है।

CM योगी के ट्वीट पर बिफरे अखिलेश यादव, Twitter पर ही दाग दिए ये सवालCM योगी के ट्वीट पर बिफरे अखिलेश यादव, Twitter पर ही दाग दिए ये सवाल

Comments
English summary
Akhilesh asked BJP govt why not gave budget of existing medical colleges
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X